News Nation Logo

इस बार पाकिस्‍तान नहीं श्रीलंका में होगा एशिया कप 2020! जानिए अपडेट

एशिया क्रिकेट परिसंघ (एसीसी) के कार्यकारी बोर्ड ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की. मुद्दा एशिया कप 2020 रहा, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान को करनी है. बैठक में बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान में खेलना संभव नहीं है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Jun 2020, 07:34:51 AM
cricket logo

श्रीलंका में होगा T20 एशिया कप (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

एशिया क्रिकेट परिसंघ (ACC) के कार्यकारी बोर्ड ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की. मुद्दा एशिया कप 2020 (Asia Cup 2020) रहा, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान को करनी है. बैठक में बीसीसीआई (BCCI) ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान में खेलना संभव नहीं है. उधर श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के प्रमुख शम्मी सिल्वा ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस बात पर सहमत है कि श्रीलंका इस साल होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी करे. सिलोन टुडे ने शम्‍मी सिल्वा के हवाले से कहा, हमने पीसीबी से इस मामले पर बातचीत की और वो इस बात से सहमत हो गए हैं कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम इसकी मेजबानी करें. एसीसी की ऑन लाइन मीटिंग हुई और उन्होंने हमें टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हरी झंडी दे दी.

यह भी पढ़ें ः तो क्‍या इशांत शर्मा ने डेरेन सैमी को कहा था कालू़! इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट वायरल, मचा हड़कंप

बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने किया. बैठक में इस साल पाकिस्तान में प्रस्तावित एशिया कप के भविष्य पर चर्चा की गई, हालांकि अंतिम फैसला नहीं लिया गया. एसीसी ने अपने बयान में कहा, इस बैठक में अहम मुद्दे एसीसी के इवेंट्स थे. बोर्ड ने खासकर एशिया कप-2020 को लेकर चर्चा की. कोविड-19 के प्रभाव और स्थिति को देखते हुए संभावित जगहों पर चर्चा की गई और यह तय किया गया कि अंतिम फैसला आने वाले समय में लिया जाएगा. बयान के मुताबिक, बोर्ड ने साथ ही चीन के हांगझोऊ में होने वाले एशियाई खेलों में एसीसी की हिस्सेदारी को लेकर भी चर्चा की. बोर्ड ने एसीसी द्वारा की गई पहल को लेकर संतुष्टि जताई. इस बैठक की अध्यक्षता नजमुल हसन ने की और पहली बार इसमें सौरव गांगुली और जय शाह ने हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें ः ICC की बैठक बुधवार को, T20 विश्व कप पर फैसला होने की उम्‍मीद, जानिए क्‍या है संभावना

इससे पहले, बीसीसीआई ने कहा था कि कोरोनावायरस को देखते हुए एशिया कप का सितंबर में होना मुश्किल लग रहा है. इसके अलावा आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर भी काले बादल मंडरा रहे हैं. एशिया कप का आयोजन सितंबर में होना है. इस बार मेजबानी की बारी पीसीबी की है लेकिन इसका दूसरे देश में आयोजित होना लगभग तय है क्योंकि भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें ः IPL News : ये हैं IPL इतिहास के सबसे घटिया कप्‍तान, नाम जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान

पता चला है कि एसीसी आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फैसले का इंतजार करेगा और उसके बाद ही एशिया कप पर फैसला करेगा. सोमवार को बैठक के बाद एसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, बोर्ड ने एशिया कप 2020 के आयोजन के महत्व पर जोर दिया. कोविड-19 महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई और फैसला किया गया कि समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा. एसीसी बोर्ड बैठक की अध्यक्षता बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन पेपोन ने की और यह पहली महाद्वीपीय बैठक है, जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया. इस मामले की जानकारी रखने वाले एसीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने को लेकर चर्चा हुई लेकिन वैकल्पिक तिथियों को लेकर कोई सहमति नहीं बनी.

(एजेंसी इनपुट )

First Published : 10 Jun 2020, 07:31:43 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.