logo-image

तो क्‍या इशांत शर्मा ने डेरेन सैमी को कहा था कालू़! इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट वायरल, मचा हड़कंप

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी (Darren Sammy) ने पिछले दिनों आरोप लगाया है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में जब वे आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की तरफ से खेलते थे, उस वक्‍त उन पर नस्‍लीय टिप्‍पणी की गई थी.

Updated on: 09 Jun 2020, 04:19 PM

New Delhi:

Ishant SHarma Vs Darren Sammy Kalu : वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी (Darren Sammy) ने पिछले दिनों आरोप लगाया है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल (IPL) में जब वे आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की तरफ से खेलते थे, उस वक्‍त उन पर नस्‍लीय टिप्‍पणी की गई थी. पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा था कि मुझे अभी पता चला है कि ‘कालू’ का मतलब क्या होता है. जब मैं आईपीएल में सनराइजर्स के लिए खेलता था तो वे मुझे और श्रीलंका के खिलाड़ी तिसारा परेरा को इस नाम से बुलाते थे. मुझे लगता था कि इसका मतलब मजबूत इंसान से है. मेरी पिछली पोस्ट से मुझे कुल अलग बात पता चली और मैं गुस्से में हूं. हालांकि डेरेन सैमी ने यह नहीं बताया था कि उनके खिलाफ कब और किसने यह टिप्पणी की थी. बता दें कि डेरेन सैमी ने यह आरोप अमेरिका में अफ्रीकी मूल के जार्ज फ्लॉयड (George floyd) की हत्या के बाद दुनिया भर में चल रहे ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ (Black Lives Matter) अभियान के मुखर समर्थन के बाद लगाया है. 

View this post on Instagram

Me, bhuvi, kaluu and gun sunrisers

A post shared by Ishant Sharma (@ishant.sharma29) on

यह भी पढ़ें ः ICC की बैठक बुधवार को, T20 विश्व कप पर फैसला होने की उम्‍मीद, जानिए क्‍या है संभावना

हालांकि इस बीच अब भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की एक पुरानी इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट वायरल हो गई है. इस पोस्‍ट में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान डेरेन सैमी के साथ दिख रहे हैं. बड़ी बात यह है कि इस फोटो के कैप्‍शन में कालू शब्द का प्रयोग किया गया है. इस फोटो के कैप्‍शन में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने लिखा है, मैं, भूवी, कालू और गन सनराइजर्स'. यहां ध्‍यान रखने वाली बात यह है कि साल 2013 के आईपीएल में ये सभी खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेला करते थे. अब डेरेन सैमी के इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट के बाद अब इशांत शर्मा का यह पुराना पोस्‍ट तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इसमें लोग इशांत शर्मा को सलाह दे रहे हैं कि इस पोस्‍ट को जल्‍द से जल्‍द डिलीट कर दिया जाए.

यह भी पढ़ें ः IPL News : ये हैं IPL इतिहास के सबसे घटिया कप्‍तान, नाम जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान

पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से नस्लवाद के खिलाफ कड़ा कदम उठाने का आग्रह किया जो कि भद्रजनों के खेल भी मौजूद है. उन्होंने अपने पिछले ट्वीट में कहा था कि आईसीसी और अन्य बोर्ड क्या आपको नहीं दिख रहा है कि मुझ जैसे लोगों के साथ क्या हो रहा है. क्या आप मुझ जैसे लोगों के खिलाफ हो रहे सामाजिक अन्याय के खिलाफ नहीं बोलने वाले हो. यह केवल अमेरिका से जुड़ा मसला नहीं है.
आपको बता दें कि डेरेन सैमी ने वेस्टइंडीज की तरफ से 38 टेस्ट, 126 वनडे और 68 T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनकी अगुवाई में वेस्टइंडीज ने दो बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता. अमेरिका के मिनियापोलिस में 25 मई को 46 वर्षीय फ्लॉयड की एक श्वेत पुलिस अधिकारी डेरेक चौविन द्वारा लगभग नौ मिनट तक घुटने से गला दबा देने के कारण मौत हो गई थी. इसके बाद से ही अमेरिका में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान ने जोर पकड़ा है.