logo-image

'संन्यास ले लो विराट, लंबी दूरी तय कर पाओगे', अख्तर ने कोहली को दी सलाह

T20 World Cup के लिए अब बस कुछ ही हफ्तों का समय बाकी है. सभी टीमें अपने स्क्वाड की घोषणा कर तैयारी में जुट गई हैं. भारत ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक अहम भूमिका निभाते हैं.

Updated on: 15 Sep 2022, 02:44 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup के लिए अब बस कुछ ही हफ्तों का समय बाकी है. सभी टीमें अपने स्क्वाड की घोषणा कर तैयारी में जुट गई हैं. भारत ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) एक अहम भूमिका निभाते हैं. उनका फॉर्म में होना भारत को एक तरफा मुकाबले जीताने में काम आता है और अफगानिस्तान के खिलाफ 200 की स्ट्राइक रेट वाला शतक इस बात का गवाह भी है कि किंग फॉर्म में लौट आए हैं. अफगानिस्तान भले ही छोटी टीम नहीं मानी जाती लेकिन विराट के लिए अभी भी अन्य बड़ी टीमों के खिलाफ खुद को साबित करने की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए उनके पास ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ बल्ले से दम खम साबित करने का मौका है.

यह भी पढ़ें- एक पोस्ट से करोड़ों की कमाई करते हैं कोहली, जानकर चौक जाएंगे

100 शतकों का सफर इतना भी आसान नहीं है ये हम सब जानते हैं. लेकिन विराट की महनत को देखकर कोई लक्ष्य बड़ा नहीं लगता. लगभग 3 साल के लंबे समय के बाद विराट पारी खेल ये तो पता लग ही गया कि खेल अभी बाकी है, लेकिन क्रिकेट के बदलते रूप को कोहली क्या अडॉप्ट कर पाएंगे. खेल तेज होता जा रहा है. क्रिकेट की मांग बढ़ने के साथ ही तीनों फॉर्मेट में खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं रहा.

यह भी पढ़ें- T20 WC : अब इन प्लेयर्स का क्या करेंगे रोहित, बाहर रखना है मजबूरी!

'ढलती उम्र इस बात का इशारा भी करती है कि कठिन फैसले लेने की जरूरत आन पड़ी है'. ऐसा कहा है पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने. शोएब अख्तर ने विराट कोहली को सलाह दी है कि वो टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास ले लें. ये पहली बार नहीं है जब शोएब अख्तर ने विराट कोहली को कोई सलाह दी हो, इससे पहले भी वो अकसर कोई ना कोई सुझाव देते रहते हैं. शोएब अख्तर ने लाइव सेशन में बात करते हुए कहा कि टी-20 विश्व कप के बाद कोहली टी-20 क्रिकेट से विदाई ले सकते हैं. बाकी फॉर्मेट में लंबा चलने के लिए ऐसा फैसला करना जरूरी होता है. मैं विराट की जगह होता तो ये ही करता.