News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

रणजी ट्रॉफी में किसी भी तरह के बदलाव का विचार नहीं : सबा करीम

बीसीसीआई के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने बुधवार को उन खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें रणजी ट्रॉफी के प्रारूप में बदलाव की बात की जा रही थी.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 May 2020, 08:08:01 PM
ranji trophy

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: https://twitter.com/BCCIDomestic)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने बुधवार को उन खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें रणजी ट्रॉफी के प्रारूप में बदलाव की बात की जा रही थी. खबरों में कहा गया था कि बोर्ड रणजी ट्रॉफी के प्रारूप में बदलाव करने पर विचार रहा है और इसमें पूरे सीजन में खेले जा रहे मैचों की संख्या में बदलाव होगा. लेकिन करीम ने कहा है कि उन्हें इस तरह की किसी भी बात की जानकारी नहीं थी.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना आजीवन याद रखूंगी : एनाबेल सदरलैंड

करीम ने कहा, "नहीं, हमने कोई प्रस्ताव नहीं भेजा है. (टूर्नामेंट के प्रारुप में बदलाव करने को लेकर). मैं इस तरह की चीजों से अवगत नहीं हूं. हमने ऐसा नहीं किया है." मौजूदा प्रारूप के अनुसार, रणजी ट्रॉफी चार समूहों के बीच खेली जाती है. इनमें एलीट ग्रुप-ए और बी, जिसमें नौ टीमें होती हैं, ग्रुप-सी में 10 और प्लेट ग्रुप में 10 टीमें होती हैं. कुछ टीमें शीर्ष स्तरीय (एलीट ग्रुप ए और बी) से क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करती हैं. क्वार्टर फाइनल के लिए दो टीमें दूसरे-स्तरीय (एलीट ग्रुप सी) और एक टीम लोअर-टियर (प्लेट ग्रुप) से क्वॉलीफाई करती हैं.

ये भी पढ़ें- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां खेले जाएंगे मैच

रिपोर्ट के अनुसार, कोरोनावायरस के प्रकोप से पहले एक प्रस्ताव भेजा गया था जिसमें एलीट टीमों को पांच समूहों में विभाजित करने के लिए कहा गया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई द्वारा नए प्रारूप को अपनाए जाने की संभावना है. इसमें प्रत्येक एलीट समूह में छह टीमें होंगी जबकि प्लेट समूह में आठ टीमें शामिल होंगे (पिछले सीजन से शीर्ष दो को एलीट ग्रुप ई में प्रमोट किया जाएगा). पांच एलीट समूहों में शीर्ष पर रहने वाली टीमें सीधे क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी.

First Published : 27 May 2020, 08:08:01 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.