logo-image

IND vs PAK: रोमांचक मुकाबले में जीता पाकिस्तान, रिजवान की शानदार पारी

IND vs PAK: बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट खोकर 182 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Updated on: 04 Sep 2022, 11:51 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 में आज सुपर फोर मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. पाकिस्तान ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीता. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट खोकर 182 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

टीम इंडिया की ऐसी हुई बल्लेबाजी

केएल राहुल और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी. केएल राहुल ने 20 गेंदों में 28 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 60 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने 13 रनों की पारी खेली. ऋषभ पंत ने 14 रनों का योगदान दिया. वहीं, दीपक हूडा के 16 रनों की बदौलत टीम इंडिया 181 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. 

पाकिस्तान ने इस तरह से रन चेज किया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान सलामी बल्लेबाजी करने आए. बाबर आजम 10 गेंदों का सामना करते हुए 14 रन बनाकर पवेलियन वापस चलते बने. दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 71 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए फखर जमां ने 15 रनों की पारी खेली. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद नवाज ने 20 गेंदों में तूफानी अंदाज में 42 रनों की पारी खेली. खुशदिल शाह ने नाबाद 14 रन बनाए. वहीं आसिफ अली ने भी 8 गेंदों का सामना करते हुए 16 रनों की पारी खेली. इस तरीके से पाकिस्तान की टीम 5 विकेट खोकर 182 रनों की स्कोर कर शानदार जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: विराट-रोहित के लिए गोल्डन पीरियड था ये वक्त, फिर कर सकते हैं कमाल

भारतीय गेंदबाजों ने जमकर लुटाया रन

टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को छोड़ दें तो बाकी सभी गेंदबाजों ने 10 से ज्यादा की इकॉनोमी रेट से रन लुटाया है. यही वजह है कि टीम इंडिया 181 रन का स्कोर करने के बाद भी मुकाबला गंवा बैठी. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 40 रन खर्च कर एक विकेट लिया. अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन खर्च कर एक विकेट झटका. रवि बिश्नोई ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 44 रन खर्च कर एक विकेट लिया. युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 43 रन खर्च कर एक विकेट लिया.