News Nation Logo

Asia Cup 2022: विराट-रोहित के लिए गोल्डन पीरियड था ये वक्त, फिर कर सकते हैं कमाल

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 03 Sep 2022, 07:02:37 PM
Virat Kohli Rohit Sharma

Virat Kohli Rohit Sharma (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं
  • विराट कोहली पुराने लय में नहीं दिखाई दे रहे हैं
  • रोहित और विराट के लिए गोल्डन टाइम था साल 2016 से 2019  

नई दिल्ली :  

Asia Cup 2022: टीम इंडिया इस वक्त एशिया कप खेल रही है. रविवार को टीम इंडिया सुपर फोर में एक बार फिर पाकिस्तान से भिड़ेगी. जिसकी तैयारियों में दोनों टीमें जुट गईं हैं. एशिया कप 2022 का पहला मुकाबला टीम इंडिया, पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था. सुपर फोर में एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कप्तानी तो बेहतरीन कर रहे हैं, लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकलना चिंता का विषय बना हुआ है. जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से तो रन निकल रहा है, लेकिन विराट पुराने लय में नजर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को साल 2016 से 2019 के दौरान खेले गए एकदिवसीय मुकाबलों पर नजर डालनी होगी. 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2016 से 2019 गोल्डन टाइम था. क्योंकि दोनों खिलाड़ीयों के लिए बतौर बल्लेबाज ये चार साल काफी लकी रहे हैं. इस वक्त रोहित शर्मा बड़ी पारी खेलने के लिए जूझ रहे हैं. रोहित शर्मा के बल्ले से भी काफी लंबे वक्त से रन नहीं निकल रहा है. जबकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली एशिया कप में रन तो निकल रहा है, लेकिन अपने पुराने लय में नहीं दिख रहे हैं. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma): एशिया कप 2022 के पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 18 गेंदों का सामना कर सिर्फ 12 रन बना पाए. वहीं हांगकांग के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा 13 गेंदों का सामना कर सिर्फ 21 रन बना पाए थे. इस स्थिति में अब देखना होगा कि पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले सुपर फोर मुकाबले में रोहित शर्मा के बल्ले से कितना रन निकलता है. साल 2016 से 2019 के दौरान रोहित शर्मा के एकदिवसीय मुकाबलों की बात करें तो 77 पारियों में 65.32 की औसत से रोहित शर्मा के बल्ले से 4477 रन निकले थे. इस दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 20 शतक देखने को मिला था. अब रोहित शर्मा से एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी ही बल्लेबाजी की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Mohammed Shami: पर्सनल लाइफ चुनौतीपूर्ण रही, ऐसा है क्रिकेट करियर

विराट कोहली (Virat Kohli): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की बात करें तो विराट कोहली एशिया कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 34 गेंदों का सामना कर 35 रनों की कीमती पारी खेली थी. जबकि हांगकांग के खिलाफ दूसरे मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से 44 गेंदों में 59 रनों की अर्धशतकीय पारी देखने को मिली थी. उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले सुपर फोर मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. विराट कोहली के 2016 से 2019 के दौरान एकदिवसीय मुकाबलों पर नजर डालें तो 75 पारियों में 80.98 की औसत से 4778 रन बनाए थे. इस दौरान कोहली के बल्ले से 20 शतक निकला था. उम्मीद है कि एशिया कप के बचे हुए मुकाबलों और ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी ही बल्लेबाजी देखने को मिलेगी.   

First Published : 03 Sep 2022, 07:02:37 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.