logo-image

Asia Cup 2023: 'भारत के बिना एशिया कप कमजोर, खो देंगे बहुत सारा पैसा', पूर्व PCB चीफ का बयान

एशिया कप की मेजबानी विवाद पर खालिद महमूद ने सबसे पहले आईसीसी और बीसीसीआई पर एक्शन लेने की बात कही. उन्होंने कहा, 'यहां ICC को अपनी ताकत का इस्तेमाल करना चाहिए. उ

Updated on: 08 Feb 2023, 11:04 AM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के मेजबानी को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब इसपर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चीफ खालिद महमूद का भी बयान सामने आया है. उन्होंने एशिया कप 2023 ( Asia Cup 2023) की मेजबानी विवाद को लेकर आईसीसी (ICC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को तो घेरा ही है, साथ ही उन्होंने अपने देश पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी चेताया है. खालिद महमूद ने कहा है कि अगर पाकिस्तान में एशिया कप आयोजित होता है और टीम इंडिया नहीं आती है तो पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ईशान किशन-भरत में कौन है नागपुर टेस्ट का दावेदार? किसे मिलेगा प्लेइंग11 में मौका

एशिया कप की मेजबानी विवाद पर खालिद महमूद ने सबसे पहले आईसीसी और बीसीसीआई पर एक्शन लेने की बात कही. उन्होंने कहा, 'यहां ICC को अपनी ताकत का इस्तेमाल करना चाहिए. उन्हें भारत से पूछना चाहिए कि आप कौन होते हो जो पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में जाने से मना कर रहे हो.' हालांकि महमूद ने यह भी कहा कि ICC ऐसा नहीं करेगी क्योंकि भारत का ICC में प्रभुत्व है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: संजय मांजरेकर भी पिचों को लेकर हुए चिंतित, कही बड़ी बात

खालिद महमूद ने इसके बाद बताया कि कैसे टीम इंडिया के एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आने पर साइड इफेक्ट हो सकते हैं. उन्होंने कहा, 'अगर हम भारतीय टीम के बिना एशिया कप की मेजबानी करते हैं तो कॉर्पोरेट स्पॉन्सरशिप रूक जाएगी. जहां से ज्यादा पैसा आना है, वह नहीं आ पाएगा. और उनके बिना यह टूर्नामेंट ग्लैमरस भी नहीं रह पाएगा. यह एक कमजोर टूर्नामेंट साबित होगा. हमें बहुत सारा पैसा खो देंगे.'

एशिया कप की मेजबानी को लेकर अब तक क्या कुछ हुआ?

बता दें कि इस बार एशिया कप 2023 की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है, लेकिन पिछले साल अक्टूबर में BCCI सचिव जय शाह के एक बयान से सारा विवाद खड़ा हुआ है. जय शाह (Jay Shah) ने कहा था कि एशिया कप एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी. उन्हें इसे न्यूट्रल वेन्यू पर कराने की बात कही थी.

फिलहाल, पीसीबी जहां हर हाल में एशिया कप की मेजबानी चाहत है, वहीं बीसीसीआई भी अपने रुख पर कायम है. हाल ही में बहरीन में हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में भी इस मसले पर कुछ बात नहीं बनी. अब अगले महीने एक और मीटिंग होने है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मामले पर स्थिति साफ हो सकती है. एशिया कप यूएई में शिफ्ट हो सकता है.