logo-image

IND vs AUS: संजय मांजरेकर भी पिचों को लेकर हुए चिंतित, कही बड़ी बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यही सीरीज काफी अहम है.

Updated on: 07 Feb 2023, 08:28 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यही सीरीज काफी अहम है. भारत अगर इस सीरीज को 3-1 से जीतने में सफल होता है तो डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच जाएगा. कंगारू खिलाड़ी भारतीय पिचों को लेकर बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने बड़ा बयान दिया था. अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर मे बड़ी बात कही है. 

मांजरेकर ने कही यह बात 

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत के दौरान कहा कि तमाम लोग बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का बेसब्री से इंतजार करते हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम हमेशा से काफी मजबूत रही है और इसीलिए भारत यही चाहती है कि पहले दिन से ही पिच में स्पिनर्स को मदद मिले. इससे उनका काम काफी आसान हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि अगर विराट और रवि होते तब पिच स्पिनर्स के लिए बनी होती. पहले सेशन से ही स्पिनर्स को काफी मदद मिल रही होती. मैं पक्का तो नहीं कह सकता लेकिन देखते हैं पहले दिन में इन पिचों में कितना टर्न मिलता है. 

स्मिथ ने पिचों को लेकर बड़ी बात कही 

हाल ही में स्टीव स्मिथ ने भी भारतीय पिचों को लेकर सवाल खड़ा किया था. उन्होंने कहा था कि हम आम तौर पर इंग्लैंड में दो अभ्यास मैच खेलते हैं. इस बार हमारे पास भारत में एक भी अभ्यास मैच नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि पिछली बार जब हम आए थे तो मुझे पूरा यकीन था कि हमें एक अभ्यास करने के लिए ग्रीन पिच मिलेगी. लेकिन यह अप्रासंगिक था. 

ख्वाजा अश्विन से डरे 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजल उस्मान ख्वाजा ने कहा था कि भारत में टेस्ट मैच खेलने के दौरान पिच में काफी ज्यादा टर्न देखने को मिलता है फिर वह पहले दिन के खेल से हो या फिर दूसरे, तीसरे या फिर चौथे दिन. उन्होंने आर अश्विन की गेंदबाजी के बारे में कहा था कि उनकी गेंदबाजी का सामना करने के लिए खुद को तैयार रखना होगा.