logo-image

IND vs PAK: पाक के खिलाफ ये खिलाड़ी मचाएंगे धमाल, जानिए संभावित प्लेइंग 11

एशिया कप के सुपर फोर में एक बार फिर भारत की टक्कर पाकिस्तान से होने जा रही है. मैच से पहले चोट के चलते रविंद्र जडेजा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में कैसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग 11, आइए जानते हैं. 

Updated on: 03 Sep 2022, 08:20 PM

highlights

  • भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 में टक्कर
  • चोट के चलते नहीं खेलेंगे जडेजा
  • दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान(India vs Pakistan) एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) में दूसरी बार भिड़ने को तैयार है. ये मुकाबला रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम(Dubai International Stadium) में खेला जाएगा. इससे पहले पिछले रविवार को भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दे दी थी. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 147 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने 5 विकेट खोकर आखिरी ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया था. अब एशिया कप के सुपर फोर में एक बार फिर भारत की टक्कर पाकिस्तान से होने जा रही है. मैच से पहले चोट के चलते रविंद्र जडेजा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में कैसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग 11(Expected Playing 11), आइए जानते हैं. 

भारत की संभावित प्लेइंग 11:

के एल राहुल(KL Rahul)- पहले दोनों मुकाबलों में आलोचना का सामना करने वाले राहुल को टीम में फिर से जगह मिलने के आसार हैं. वो पाकिस्तान के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हो गए थे और हांगकांग के खिलाफ 39 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली थी. 

रोहित शर्मा(Rohit Sharma)- कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 18 गेंदों में 12 रन की पारी खेली थी और हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 13 गेंदों में 21 रन बनाए थे.

विराट कोहली(Virat Kohli)- भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली हांगकांग के खिलाफ फॉर्म में लौटते नजर आए. उनके बल्ले से एक शानदार अर्धशतक भी निकला. पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने एक सम्मानजनक स्कोर बनाया था. 

सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav)- सूर्य भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित हो रहे हैं. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ 26 गेंदों में 68 की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया. वो इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए. 

हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya)- पाकिस्तान के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच रहे हार्दिक इस मुकाबले में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि उन्हें हांगकांग के खिलाफ मैच में आराम दिया गया था. पाकिस्तान के खिलाफ पांड्या ने 3 विकेट लेने के साथ ताबड़तोड़ पारी भी खेली थी. 

अक्षर पटेल(Axar Patel)- रविंद्र जडेजा को रिपलेस करने वाले अक्षर भी प्लेइंग 11 का हिस्सा हो सकते हैं. अक्षर ने भारत के लिए कुछ अहम पारियां खेली हैं. वो बल्ले और गेंद दोनों के साथ योगदान दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: टीम इंडिया के बाद पाकिस्तान को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik)- लंबे असरे के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक टीम में खेलते नजर आ सकते हैं. हांगकांग के खिलाफ कार्तिक की बल्लेबाजी नहीं आई थी और पाकिस्तान के खिलाफ वो एक गेंद के लिए ही क्रीज पर आए थे. 

भुवनेश्वर कुमार(Bhuvneshwar Kumar)- भारत के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भारत के प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 खिलाड़ियों को चलता किया था और हांगकांग के खिलाफ 5 की इकॉनोमी के साथ 1 विकेट भी लिया था.

अर्शदीप सिंह(Arshdeep Singh)- डेथ ओवर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह प्लेइंग 11 में खेलते नजर आ सकते हैं. उनकी स्लोअर बॉल भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होती है. अर्शदीप ने एशिया कप 2022 के दो मुकाबलों में 3 विकेट लिए हैं

आवेश खान(Avesh Khan)- हांगकांग के खिलाफ बेहद महंगे साबित होने के बावजूद आवेश खान बतौर तीसरे पेसर आपको खेलते नजर आ सकते हैं. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ अपने 4 ओवर में एक विकेट लेकर 53 रन दिए थे. 

युजवेंद्र चहल(Yuzvendra Chahal)- अक्षर पटेल के साथ चहल दूसरे स्पिन विकल्प के रूप में खेलते दिख सकते हैं. हालांकि दोनों ही मुकाबलों में चहल को विकेट हाथ नहीं लगी है.  

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: विराट-रोहित के लिए गोल्डन पीरियड था ये वक्त, फिर कर सकते हैं कमाल

आपको बता दें कि ये मुकाबला रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. सुपर 4 में हर टीम को 3-3 मुकाबले खेलने हैं. इन मुकाबलों के आधार पर दो टीमें फाइनल में जाएंगी. एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार, 11 सितंबर को खेला जाएगा.