logo-image

Asia Cup 2023: 'भारत पाकिस्तान नहीं आएगा तो नहीं खेलेंगे वर्ल्ड कप', PCB का BCCI को धमकी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नजम सेठी ने जय शाह से कहा है कि पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी नहीं जाने देगा और अगर टूर्नामेंट कहीं और होता है तो पाकिस्तान की टीम इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय दौरे पर नहीं जाएगी.

Updated on: 05 Feb 2023, 11:13 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच एशिया कप की मेजबानी को लेकर चल रहा तकरार अब और ज्यादा बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. पाकिस्तान टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं करवाना चाहता, तो वहीं टीम इंडिया एशिया कप के पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी. बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के प्रमुख जय शाह (Jay Shah) पहले ही साफ कर चुके हैं कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. अब पीसीबी के नए चीफ नजम सेठी की ओर से भी इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है.

यह भी पढ़ें: Pervez Musharraf: 'भारत-पाक में हो जाएगी जंग,' जब मुशर्रफ ने सौरभ गांगुली को फोन कर कहा..

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नजम सेठी ने जय शाह से कहा है कि पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी नहीं जाने देगा और अगर टूर्नामेंट कहीं और होता है तो पाकिस्तान की टीम इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय दौरे पर नहीं जाएगी. इससे पहले पीसीबी के पूर्व चीफ रमीज राजा ने भी ऐसी ही धमकी भारत को दी थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जब टेस्ट मैच के दौरान मैदान पर भिड़ गए कोहली और स्मिथ, मचा था भारी बवाल

पाकिस्तान ने रखा अपना पक्ष

पीसीबी के एक सूत्र ने बताया कि बीते शनिवार को बहरीन में हुई एसीसी कार्यकारी बोर्ड की मीटिंग के दौरान नजम सेठी ने अपना पक्ष रखा और उन्होंने जय शाह को कहा कि पाकिस्तान एशिया कप 2023 या 2025 में होने वाली चैंपियन ट्रॉफी की मेजबानी अधिकार को अपने पास से नहीं जाने देगा. सूत्र ने बताया, “नजम सेठी ने अपना पक्ष जाहिर कर दिया है. उन्होंने बीते मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ से मुलाकात भी की थी. उन्होंने कहा कि एशिया कप कई टीमों का टूर्नामेंट है और पाकिस्तान सरकार भारतीय टीम को सुरक्षा का आश्वासन देने के लिए तैयार है. इसके बाद ऐसा कोई कारण नहीं दिखाई देते है, जिससे बीसीसीआई सितंबर में टीम को एशिया कप के लिए पाकिस्तान न भेजे.”

सूत्र ने आगे ये भी बताया कि अगर बीसीसीआई एशिया कप के लिए टीम इंडिया को अपनी सरकार की अनुमति से पाकिस्तान नहीं भेजती है तो पाकिस्तान की टीम भी अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरा नहीं करेगी. अब मार्च में एसीसी की एक और मीटिंग होगा और फिर इस मुद्दे पर आगे के फैसले लिए जाएंगे.