logo-image

IND vs AUS: जब टेस्ट मैच के दौरान मैदान पर भिड़ गए कोहली और स्मिथ, मचा था भारी बवाल

साल 2017 में ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय दौरे पर थी.  टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच बैंगलोर में खेला जा रहा था. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को उमेश यादव ने एलबीडबल्यू आउट किया, जिसे अंपायर ने आउट करार दे दिया.

Updated on: 05 Feb 2023, 09:30 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Steve Smith DRS Controversy India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज होगा. इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आई है. इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिलती हैय यहां तक भी खिलाड़ी मैदान पर एक दूसरे से भिड़ भी जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले 2017 में इस सीरीज के लिए भारत दौरा किया था. इस सीरीज के दूसरे मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बीच जबरदस्त मूमेंट देखने को मिला था, जब विराट कोहली स्मिथ पर काफी गुस्सा हो गए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'रोहित ब्रिगेड' की खास रणनीति, 10 स्पिनर्स कर रहे हैं मदद

साल 2017 में ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय दौरे पर थी. टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच बैंगलोर में खेला जा रहा था. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को उमेश यादव ने एलबीडबल्यू आउट किया, जिसे अंपायर ने आउट करार दे दिया. उमेश की गेंद उनके पैड पर टकराई और पैड स्टम्प्स की सीध में थे. इसके बाद स्मिथ ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा करके DRS के लिए पूछने लगे थे. यह देख चेतेश्वर पुजारा तेजी से आगे बढ़े और स्मिथ के आगे आकर खड़े हो गए. स्मिथ की इस हरकत पर विराट कोहली काफी नाराज होते नजर आए. वहीं फील्ड अंपायर ने भी स्मिथ को ऐसा करने से मना किया और उन्हें आउट करार दे दिया था. इसके बाद कोहली का रिएक्शन देखने वाला था.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इन खिलाड़ियों के बीच होगी जबरदस्त जंग

नियम के मुताबिक बल्लेबाज साथी खिलाड़ी से ही डीआरएस को लेकर बात कर सकता है. स्मिथ की ये हरकत काफी सुर्खियों में रही. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

मैच के बाद कोहली ने कहा था कि आपको क्रिकेट फील्ड पर एक लाइन से अधिक आगे नहीं बढ़ना होता है. वहीं मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्मिथ ने डीआरएस में मदद के लिए ड्रेसिंग रूम की ओर देखने को लेकर अफसोस जाहिर किया था. उन्होंने कहा था, मुझे यकीनन ऐसा नहीं करना चाहिए था. मुझे ऐसा लगा जैसे मेरा दिमाग ही काम नहीं कर रहा.