logo-image

एशिया कप 2020 पर नहीं हो सका फैसला, बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने लिया हिस्‍सा, टूर्नामेंट बहुत मुश्‍किल

कोरोना वायरस के कारण जहां एक ओर टी20 विश्‍व कप होने की संभावना बहुत कम नजर आ रही है, वहीं अब तो एशिया कप पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं. बहुत संभव है कि इस बार एशिया कप भी न हो.

Updated on: 09 Jun 2020, 02:43 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण जहां एक ओर टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) होने की संभावना बहुत कम नजर आ रही है, वहीं अब तो एशिया कप (T20 Asia Cup 2020) पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं. बहुत संभव है कि इस बार एशिया कप (Asia Cup) भी न हो. जहां एक ओर विश्‍व कप 2020 (World Cup) अक्‍टूबर में होना है, वहीं एशिया कप सितंबर में ही होना है. जिस तरह के हालात इस वक्‍त दुनिया में बने हुए हैं, उससे नहीं लगता कि सितंबर में एशिया कप हो पाएगा. हालांकि इसके आयोजन पर जो बैठक होनी थी, वह एक बार फिर टल गई है. 

यह भी पढ़ें ः राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की तारीफ की, बोले- अगर मैं खेल रहा होता तो

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के कार्यकारी बोर्ड ने इस साल होने वाले एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर फैसला टाल दिया है. इस तरह की अटकलें हैं कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित किया जा सकता है. एशिया कप का आयोजन सितंबर में होना है. इस बाद मेजबानी की बारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की है और अगर इसका आयोजन होता है तो किसी अन्य देश में होगा, क्योंकि भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट की बड़ी खबर : कोरोना के बाद पहले मैच की तैयारी शुरू, वेस्‍टइंडीज टीम इंग्‍लैंड रवाना, जानिए पूरी डिटेल

पता चला है कि एसीसी आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फैसले का इंतजार करेगा और उसके बाद ही एशिया कप पर फैसला करेगा. सोमवार को बैठक के बाद एसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, बोर्ड ने एशिया कप 2020 के आयोजन के महत्व पर जोर दिया. कोविड-19 महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई और फैसला किया गया कि समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा. एसीसी बोर्ड बैठक की अध्यक्षता बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अध्यक्ष नजमुल हसन पेपोन ने की और यह पहली महाद्वीपीय बैठक है जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया. इस मामले की जानकारी रखने वाले एसीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने को लेकर चर्चा हुई, लेकिन वैकल्पिक तिथियों को लेकर कोई सहमति नहीं बनी. इसके अलावा चीन में होने वाले 2022 एशियाई खेलों में एसीसी के शामिल होने पर भी चर्चा की गई. विज्ञप्ति के अनुसार, बोर्ड को चीन के हांगझू में होने वाले 2022 एशियाई खेलों में एसीसी के शामिल होने की स्थिति और प्रगति पर जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें ः IPL News : ये हैं IPL इतिहास के सबसे घटिया कप्‍तान, नाम जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान

आपको बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एशिया कप (Asia Cup 2020) की मेजबानी करने से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन वह टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. बीसीसीआई (BCCI) ने कहा है कि एशिया कप का स्तर तटस्थ होना चाहिए, क्योंकि उसके लिए इस समय पाकिस्तान जाना विकल्प ही नहीं है.

(इनपुट भाषा)