logo-image

BJP Bengal Campaign: लोकसभा चुनाव में बंगाल को पूरी तरह फतह करने में जुटी BJP, बनाई ये रणनीति

BJP Bengal Campaign : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत सभी विपक्षी पार्टियों ने अभी से ही तैयारियां शुरू दी हैं.

Updated on: 03 Jan 2023, 10:00 PM

नई दिल्ली:

BJP Bengal Campaign : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत सभी विपक्षी पार्टियों ने अभी से ही तैयारियां शुरू दी हैं. जहां बीजेपी ने एक-एक करके सभी राज्यों में अपनी नेताओं और कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगी दी है तो वहीं कांग्रेस भी भारत जोड़ो यात्रा के जरिये हर राज्य में पहुंच रही है. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में चुनावी इतिहास दोहराने के लिए बीजेपी अभी से जुट गई है. राज्य में जमीन मजबूत करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी एक दर्जन भर से अधिक सभा इस महीने से लेकर अगले साल फरवरी तक करेंगे. भाजपा ने 2019 में पश्चिम बंगाल में 42 में से 18 सीट जीती थी. अब बीजेपी के सामने चुनौती सिर्फ इन सीटों को बनाए रखने की नहीं है, बल्कि इसमें इजाफा करने की भी चुनौती है.

यह भी पढ़ें : Kanjhawala Death Case: सहेली निधि का बयान- शराब पी रखी थी अंजलि, हादसे की रात का किया ये खुलासा

बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर टॉप गियर में काम कर रही है. तमाम बड़े नेता राज्य के विधानसभा चुनाव के साथ साथ 2024 के लोकसभा चुनाव (BJP Bengal Campaign) की तैयारी में पार्टी की कमजोर कड़ी को जोड़ कर मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं. भाजपा कमजोर सीट पर तो काम कर ही रही है, साथ ही 2019 में जीती हुई किसी भी सीट को हारना नहीं चाहती है. इसके तहत बीजेपी पश्चिम बंगाल में अपनी सीट ना सिर्फ बचाए रखना चाहती है, बल्कि बढ़ाना भी चाहती है. इसके लिए कमजोर पड़ रहे कार्यकर्ता के मनोबल को बढ़ाने के लिए पार्टी दिन रात तो कम काम कर ही रही है, अब नेताओं का दौरा भी शुरू कर रही है.

यह भी पढ़ें : Cyber Fraud : महिला ने आईआरसीटीसी को टैग कर किया Tweet तो उड़ गए 64 हजार, जानें पूरा केस

पार्टी के कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने और राज्य के भाजपा मय माहौल को एकबार फिर तैयार करने के लिए बीजेपी के बड़े नेता 2023 में राज्य का ताबड़तोड़ दौरा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने तय किया है कि लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले हर महीने पार्टी के सर्वोच्च तीन नेता बंगाल में कम से कम एक बार महीने में जरूर यात्रा करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल (BJP Bengal Campaign) में 14 जनसभाएं कर सकते हैं. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा 12-12 जनसभाएं कर सकते हैं.