logo-image

शाओमी एमआईयूआई 12.5 एन्हांस्ड अपडेट ग्लोबल रोलआउट शेड्यूल की घोषणा

शाओमी एमआईयूआई 12.5 एन्हांस्ड अपडेट ग्लोबल रोलआउट शेड्यूल की घोषणा

Updated on: 28 Aug 2021, 08:10 PM

नई दिल्ली:

शाओमी ने इस महीने की शुरूआत में चीन में एमआईयूआई12.5 एन्हांस्ड अपडेट की घोषणा की थी और अब कंपनी ने खुलासा किया है कि उसकी एंड्रॉइड स्किन का एन्हांस्ड वर्जन अक्टूबर से वैश्विक स्तर पर उपलब्ध कराया जाएगा।

कंपनी ने एमआई ग्लोबल कम्युनिटी पर एक पोस्ट में नौ (9) मॉडलों की एक सूची का खुलासा किया, जिन्हें पहले अपडेट मिलेगा। एमआई 11, एमआई 11 अल्ट्रा, एमआई 11आई, एमआई11एक्स प्रो, एमआई 11एक्स, एमआई 10टी प्रो, एमआई 10टी, एमआई 10 प्रो और एमआई 10 ऐसे फोन हैं जिन्हें अपडेट प्राप्त होगा।

एमआईयूआई12.5 एन्हांस्ड कई प्रदर्शन-संबंधी ट्वीक लाता है। अपडेट के साथ सिस्टम का प्रदर्शन 36 महीनों के बाद 5 प्रतिशत से भी कम गिर जाएगा। यह एटॉमिक या एटमाइज्ड मेमोरी फीचर भी लाएगा जो यूजर को बैकग्राउंड में और ऐप्स रखने की सुविधा देगा।

स्मार्टफोन निर्माता के अनुसार, चीनी लॉन्च के समय एमआईयूआई 12.5 एन्हांस्ड ने 160 सिस्टम मुद्दों और 220 से अधिक सिस्टम ऐप मुद्दों को भी ठीक किया।

यह अपडेट बॉटम फ्रेमवर्क से लेकर टॉप-मोस्ट एप्लिकेशन लेयर तक ऑल-राउंड ऑप्टिमाइजेशन के साथ आता है। ऑप्टिमाइजेशन को चार पहलुओं में लिक्विड स्टोरेज, एटॉमिक मेमोरी, फोकस कैलकुलेशन और इंटेलिजेंट बैलेंस में बांटा गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.