logo-image
लोकसभा चुनाव

भारत समेत दुनियाभर में डाउन हुआ 'X', साइट न खुलने पर शिकायत कर रहे यूजर्स

Twitter Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) को लेकर आज यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 11 Apr 2024, 12:51 PM

New Delhi:

Twitter Down: दुनियाभर में सबसे चर्चित और करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को लेकर इन दिनों लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. एक्स आज यानी गुरुवार को काफी डाउन चल रहा है, जिसकी वजह से यूजर्स साइट के एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. इस वजह स माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स के हजारों यूजर्स की कंप्यूटर या मोबाइल स्क्रीन पर एरर लिखा आ रहा है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक्टिव यूजर्स दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर अपनी समस्याओं को शेयर कर रहे हैं.

यह खबर भी पढ़ें- PM Modi: हरिद्वार की बजाए ऋषिकेश में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे PM मोदी, जानें वजह?

साइट एक्सेस नहीं कर पा रहे यूजर्स

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) को लेकर आज यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यूजर्स अपने मोबाइल और डेस्कटॉप पर एक्स की साइट नहीं खोल पा रहे हैं, जिसकी वजह कुछ तकनीकी खराबी बताई जा रही है. दरअसल, एलन मस्क वाली सोशल मीडिया साइट एक्स में कुछ टेक्नीकल प्रॉब्लम आने के कारण कुछ यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  ऑनलाइन  समस्या को ट्रैक और मॉनिटर करने वाले डाउनडिटेक्टर के अनुसार कुछ यूजर्स प्लेटफॉर्म को एक्सेस कर पाने में असमर्थ पाए गए हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में तूफान तो इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर में मौसम

मेटा को लेकर पहले भी आईं थी समस्याएं

आपको बता दें कि यह इस महीने में दूसरी बार है, जब लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक्सेस पाने में समस्या का सामना करना पड़ा है. इससे पहले मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म्स वाहट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक में तकनीकी खामी के कारण लोगों को काफी समस्याएं आईं थी. यही नहीं मार्च में भी फेसबुकस इंस्टाग्राम,  मैसेंजर और थ्रेड्स को भी भारी तकनीकी खराबियों से गुजरना पड़ा था. उस समय भी यूजर्स ने सोशल साइट्स को चलाने में आ रही समस्याओं की शिकायत की थी. जानकारी के अनुसार आउटेज ट्रैकर्स के लाइव आउटेज मैप के अनुसार, एक्स यूजर्स को दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, कटक, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और अन्य जैसे शहरों में समस्या आ रही है.