logo-image
लोकसभा चुनाव

PM Modi: हरिद्वार की बजाए ऋषिकेश में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे PM मोदी, जानें वजह?

PM Modi: देश में लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है...ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है...पीएम मोदी आज ऋषिकेश में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 11 Apr 2024, 07:27 AM

New Delhi:

PM Modi:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवभूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. यह राज्य में पीएम मोदी की दूसरी रैली होगी. हालांकि उत्तराखंड में हरिद्वार किसी भी जनसभा के लिए सबसे मुफीद जगह समझी जाती है. माना जाता है कि भोले की नगरी हरिद्वार से दिया हुआ संदेश पूरे उत्तराखंड में पहुंचता है. लेकिन इस बार प्रधानमंत्री की रैली के लिए हरिद्वार की बजाए ऋषिकेश को चुना गया है. सूत्रों की मानें तो ऐसा ऋषिकेश को उसकी रणनीतिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए किया गया है. क्योंकि ऋषिकेश गढ़वाल क्षेत्र की सभी सीटों टिहरी, पौडी और हरिद्वार को प्रभावित करता है. मतलब, पीएम मोदी ऋषिकेश से एक तीर से तीन वार करेंगे.

प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे रैली स्थल पहुंचेंगे

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दो अप्रैल को कुमाऊं मंडल के रुद्रपुर में एक रैली को संबोधित किया था. इस लिहाज से उत्तराखंड में यह पीएम की दूसरी रैली होने वाली है. ऋषिकेश में आयोजित होने वाली इस रैली में भारतीय जनता पार्टी के सभी दिग्गज नेताओं के साथ तीनों लोकसभी सीटों पर चुनाव लड़ रहे पार्टी के उम्मीदवार भी शामिल रहेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे रैली स्थल पहुंचेंगे. आपको बता दें कि उत्तराखंड में 5 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को चुनाव है. इसके लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक अब मैदान संभाले हुए हैं. दो अप्रैल को उत्तराखंड के रुद्रपुर में प्रधानमंत्री की पहली चुनावी जनसभा हुई थी. इसके बाद अब 11 अप्रैल को ऋषिकेश में पीएम मोदी की दूसरी चुनावी रैली होने जा रही है. प्रधानमंत्री की ऋषिकेश में 11 अप्रैल को होने वाली रैली को लेकर उत्तराखंड बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

बीजेपी 23 विधानसभा और राज्य की तीन लोकसभा सीटों को साधेगी

ये विशाल जनसभा ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में होगी. इस जनसभा के जरिए बीजेपी 23 विधानसभा और राज्य की तीन लोकसभा सीटों को साधेगी. इसके लिए बीजेपी सोमवार यानी आज भूमि पूजन कर मंच निर्माण का कार्य शुरू करेगी. मंच निर्माण कार्य का भूमि पूजन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में होगा. प्रधानमंत्री की इस रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा ने संयोजक और प्रभारी भी नियुक्त किए हैं. बीजेपी प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी को संयोजक बनाया गया है, जबकि प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार को प्रभारी नियुक्त किया गया है.