News Nation Logo
Banner

WhatsApp ने नए बीटा अपडेट में किया ये अहम बदलाव, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने चैट शेयर शीट में एंड्रॉएड के लिए पुराने कैमरा शॉर्टकट को फिर से बहाल कर दिया है.

IANS | Updated on: 24 Aug 2020, 12:13:47 PM
whatsapp chat

WhatsApp (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने चैट शेयर शीट में एंड्रॉएड के लिए पुराने कैमरा शॉर्टकट को फिर से बहाल कर दिया है. कंपनी की ओर से चैट अटैचमेंट में कैमरा आइकन उपलब्ध कराना यूजर्स के लिए अच्छी खबर है और वह इससे तस्वीरों के लिए उनकी पहुंच और भी आसान हो गई है.

व्हाट्सएप को बीटा में ट्रैक करने वाली वेबसाइट डब्ल्यूए बीटा इंफो के अनुसार, इस विकल्प को तब हटा दिया गया था, जब कुछ हफ्ते पहले ही फेसबुक मैसेंजर रूम शॉर्टकट फीचर को जोड़ा गया था.

और पढ़ें: वीडियो कॉलिंग में इन समस्याओं को करें दूर, Google ने बताए आसान टिप्स

उन लोगों के लिए जिन्होंने वीडियो कॉलिंग विकल्प का उपयोग नहीं किया है, यह निस्संदेह निराशा का कारण बना, क्योंकि व्हाट्सएप चैट शेयर शीट के भीतर कैमरा शॉर्टकट अभी काफी समय से है.

कंपनी ने हाल में वर्जन नंबर 2.20.198.9 से एक नया गूगल बीटा प्रोग्राम सबमिट किया है. इसमें एप के अटैचमेंट में लोकेशन आइकन के भी नए डिजाइन को देखा जा सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स (उपयोगकर्ताओं) को गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से व्हाट्सएप बीटा कार्यक्रम पर उपलब्ध नवीनतम अपडेट प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए.

ये भी पढ़ें: भारत में Tik Tok के विकल्प के रूप में Instagram Reels सबसे पसंदीदा बनकर उभरा

व्हाट्सएप के भीतर चैट शेयर शीट में अभी भी कैमरा, डॉक्यूमेंट, गैलरी, ऑडियो, स्थान और संपर्क शॉर्टकट के साथ फेसबुक मैसेंजर रूम शॉर्टकट हैं. एप्स के फेसबुक परिवार का एकीकरण अब क्रॉस-चैट सुविधाओं के साथ अधिक दिखाई देता है.

कैमरा शॉर्टकट के वापस आने से उन यूजर्स को काफी सहूलियत होगी, जिन्हें एप के अंदर से ही फोटो क्लिक करके कॉन्टैक्ट्स को सेंड करने की आदत है. इसी तरह इंस्टाग्राम भी एकीकृत मैसेंजर पर काम कर रहा है.

First Published : 24 Aug 2020, 12:13:47 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो