News Nation Logo

WhatsApp पर ऐसा करना पड़ेगा अब महंगा, चैटिंग ऐप कसेगा शिकंजा

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 26 Dec 2022, 12:42:46 PM
WhatsApp Latest Update

WhatsApp Latest Update (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

WhatsApp Latest Update: पॉपुलर चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप बहुत जल्द एक नया फीचर रोलआउट करने जा रहा है. अगर आप भी चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बहुत जल्द एक नई सुविधा मिलने जा रही है. यह सुविधा ऐसे स्टेट्स को लेकर रिपोर्ट करने की होगी जो आपको गलत नजर आता है या किसी व्यक्ति विशेष की छवि को धूमिल करता है. दरअसल अभी तक व्हाट्ऐप पर किसी कॉन्टेक्ट को ब्लॉक करने के साथ उसके द्वारा अभद्र व्यवहार करने की रिपोर्ट करने का विकल्प ही मौजूद था. वहीं अगर कोई कॉन्टेक्ट अपने स्टेट्स के जरिए कुछ गलत करता था तो उसकी रिपोर्ट करने का विकल्प मौजूद नहीं होता था. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेटा आधारित कंपनी नए फीचर पर फिलहाल काम कर रही है. दरअसल व्हाट्सऐप स्टेट्स अधिकतम 24 घंटों तक ही नजर आता है. जिसके बाद यह खुद- ब- खुद डिसअपीयर हो जाता है.

ये भी पढ़ेंः क्वेस्ट 2 के जीपीयू को और अधिक शक्तिशाली बना रहा मेटा

यही वजह है कि गलत होने पर इसकी रिपोर्ट करना थोड़ा मुश्किल होता था लेकिन नए फीचर की वजह से स्टेट्स अपडेट की रिपोर्ट की जा सकेगी. 

ये भी पढ़ेंः वैश्विक कारकों के चलते भारत के स्मार्टफोन बाजार में मामूली वृद्धि की संभावना

व्हाट्सऐप से जुड़ी अपडेट और नए फीचर्स को फॉलो करने वाली  WABetaInfo ने नए फीचर की जानकारी साझा की है. इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. फिलहाल नया फीचर टेस्टिंग स्टेज पर है.

ये भी पढ़ेंः Faithless singer Maxi Jazz : मैक्सी जैज का 65 की उम्र में हुआ निधन, गमगीन हुए लोग

माना जा रहा है कि स्टेटस की रिपोर्ट होने पर कंपनी द्वारा नियमों के उल्लंघन की जांच की जाएगी. वहीं अगर नियमों का उल्लघंन पाया जाता है तो कंपनी यूजर के खिलाफ कार्रवाही करेगी.

ये भी पढ़ेंः Shortest Day: कहीं छोटा तो कहीं बड़ा होगा दिन, आज से भारत में लंबी हो रही रातें

First Published : 26 Dec 2022, 12:42:46 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.