logo-image

Date की मदद से खोज पाएंगे अब मैसेज, WhatsApp ला रहा ये नया फीचर

WhatsApp Latest Update: मेटा के अधिकार वाली चैटिंग ऐप कंपनी व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपनी करोड़ों ग्राहकों के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए फीचर लाती रहती है.

Updated on: 10 Sep 2022, 10:30 PM

नई दिल्ली:

WhatsApp Latest Update: अगर आप भी पॉपुलर चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है.  मेटा के अधिकार वाली चैटिंग ऐप कंपनी व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपनी करोड़ों ग्राहकों के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए फीचर लाती रहती है. इसी कड़ी में  बहुत जल्द व्हाट्सऐप (WhatsApp)अपने यूजर्स के लिए नया फीचर रोलआउट करने जा रहा है. व्हाट्सऐप (WhatsApp)फिलहाल नए फीचर पर काम कर रही है. 

सर्च फीचर में मिलेगी नई सुविधा

व्हाट्सऐप (WhatsApp) का नया फीचर सर्च इंजन से जुड़ा है. व्हाट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स के लिए एक ऐसी व्यवस्था करने जा रही है, जिसकी मदद से यूजर्स को डेट की मदद से व्हाट्सऐप मैसेज (WhatsApp Message) खोजने में मदद मिलेगी.  

ये भी पढ़ेंः Artemis-I लॉन्च अपडेट: मिशन के भविष्य पर चर्चा के लिए मीडिया ब्रीफिंग करेगा NASA

व्हाट्सऐप (WhatsApp) के इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo से मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस रिपोर्ट को टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम के जरिए पेश किया गया है. इस खास फीचर का नाम ही सर्च मैसेज बाई डेट (Search Message By Date) रखा गया है.

ये भी पढ़ेंः Google ने किया यूजर्स की समस्या का समाधान, नहीं आएगी अब पिक्सल फोन में परेशानी

ऐसे काम करेगा नया फीचर

फिलहाल कंपनी अपने इस खास फीचर पर काम कर रही है, जल्द ही नई अपडेट में इस फीचर को रोलआउट किया जाएगा. WABetaInfo की ओर से एक स्क्रीनशॉट शेयर कर बताया गया है कि ऐप किस तरह काम करेगा. दरअसल नए फीचर  (Search Message By Date) में यूजर्स को सर्च का ऑप्शन दिया जाएगा. इस सर्च ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक कैलेंडर दिखेगा. इस कैलेंडर में यूजर्स को जिस भी तारीख का मैसेज चाहिए उस तारीख को सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः Google कर रहा यूजर्स को आगाह! हैकिंग से बचने के लिए करना होगा ये अपडेट