News Nation Logo

Google ने किया यूजर्स की समस्या का समाधान, नहीं आएगी अब पिक्सल फोन में परेशानी

IANS | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 07 Sep 2022, 06:54:50 PM
Google releases Android 13 security patch update

Google releases Android 13 security patch update (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Google releases Android 13 security patch update: गूगल ने एंड्रॉइड 13 पर चलने वाले पिक्सल फोन में बैटरी खत्म होने और वायरलेस चार्जिंग को बंद करने जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए पहला सुरक्षा पैच जारी किया है. सितंबर 2022 के लिए मासिक सॉ़फ्टवेयर अपडेट मंगलवार से शुरू होने वाले एंड्रॉइड 13 पर चलने वाले सभी समर्थित पिक्सल डिवाइसों तक पहुंच जाएगा. कंपनी ने एक अपडेट में कहा, वाहक और डिवाइस के आधार पर अगले सप्ताह तक रिलीज जारी रहेगा.

पिक्सल 6ए डिवाइस को इस महीने के अंत में अपडेट प्राप्त होगा. एक बार उनके डिवाइस के लिए ओवर-द-एयर अपडेट उपलब्ध हो जाने पर यूजर्स को एक सूचना प्राप्त होगी. सुरक्षा अपडेट में समस्या के लिए बग फिक्स शामिल हैं जो कभी-कभी कुछ लॉन्चर पृष्ठभूमि गतिविधियों से बैटरी की निकासी में वृद्धि करते हैं और समस्या कुछ स्थितियों में वायरलेस चार्जिग मोड को सक्रिय करने से रोकती है.

अपडेट कुछ स्थितियों में फिंगरप्रिंट पहचान और प्रतिक्रिया के लिए अतिरिक्त सुधार भी प्रदान करता है और कभी-कभी कुछ ब्लूटूथ डिवाइस या एक्सेसरीज को कनेक्ट होने से रोकने वाली समस्या को ठीक करता है. मासिक सुरक्षा अपडेट में कभी-कभी लॉक स्क्रीन पर सूचनाओं को काट-छांट करने के कारण होने वाली समस्या का समाधान भी होता है.

ये भी पढ़ेंः Google कर रहा यूजर्स को आगाह! हैकिंग से बचने के लिए करना होगा ये अपडेट

वायरलेस चार्जिंग का नहीं हो पा रहा था उपयोग
पिक्सल 4, पिक्सल 4 एक्सएल, पिक्सल 5, पिक्सल 6, पिक्सल 6 प्रो और पिक्सल 6ए के लिए अपडेट उपलब्ध हैं. इससे पहले, कुछ पिक्सल 6ए यूजर्स ने देखा कि कोई भी फिंगरप्रिंट उनके नए फोन को एक चिंताजनक सुरक्षा चूक में अनलॉक करने में सक्षम है. एंड्रॉइड 13 डाउनलोड करने के बाद गूगल पिक्सल उपयोगकर्ता भी मुश्किल में रह गए क्योंकि उनमें से कई लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के बाद वायरलेस चार्जिंग का उपयोग करने में सक्षम नहीं थे.

First Published : 07 Sep 2022, 06:54:50 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.