News Nation Logo
Banner

WhatsApp इस्तेमाल करना हुआ और आसान, लॉन्च हुआ ये शानदार फीचर

WhatsApp ने एक बयान में कहा है कि अब फोटो और वीडियो को प्राप्तकर्ता के गैलरी में ऑटोमेटिक सेव नहीं होगा. एक बार फोटो या वीडियो देखने के बाद आप इसे दोबारा नहीं देख पाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Aug 2021, 07:19:24 AM
How To Use Whatsapp View Once Feature

How To Use Whatsapp View Once Feature (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • WhatsApp ने View Once नाम से एक नया फीचर लॉन्च किया
  • एक बार फोटो या वीडियो देखने के बाद आप इसे दोबारा नहीं देख पाएंगे

नई दिल्ली :  

How To Use Whatsapp View Once Feature: व्हाट्सएप ने 'व्यू वन्स' (WhatsApp View Once Feature) नाम से एक नया फीचर को पेश किया है, जो एक बार चैट देखने के बाद फोटो और वीडियो को डिलीट कर सकते है. इस सुविधा के बाद यूजर्स को अपनी प्राइवेसी रखने में आसानी होगी. अतिरिक्त प्राइवेसी के लिए, अब आप उन फोटो और वीडियो को भेज सकते हैं जो प्राप्तकर्ता द्वारा एक बार खोले जाने के बाद आपके व्हाट्सएप चैट से गायब हो जाएगा. व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा है कि अब फोटो और वीडियो को प्राप्तकर्ता के गैलरी में ऑटोमेटिक सेव नहीं होगा. एक बार फोटो या वीडियो देखने के बाद आप इसे दोबारा नहीं देख पाएंगे.

यह भी पढ़ें: माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही टीम मीटिंग में क्यू एंड ए फीचर को जोड़ा जाएगा

इस हफ्ते से शुरू हो गई है यह सुविधा
यह सुविधा इस सप्ताह से सभी के लिए शुरू कर दी गई है, और व्हाट्सएप (WhatsApp For iPhone Version) निजी और गायब मीडिया को भेजने के इस नए तरीके पर प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहा है. कंपनी ने कहा, व्हाट्सएप (Whatsapp New Feature) पर आपके द्वारा भेजे जाने वाले सभी व्यक्तिगत चैट की तरह, व्हाट्सएप पर फोटो और वीडियो दूबारा नहीं देख सकते है, क्योकि व्यू वन्स मीडिया एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित है. उन्हें एक नए वन-टाइम आइकन के साथ भी स्पष्ट रूप से चिह्न्ति किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: नासा ने सोलर कोरोना का पता लगाने के लिए सोलर एक्स-रे इमेजर किया लॉन्च

भेजे या प्राप्त किए गए फोटो या वीडियो को सेव, फॉरवर्ड या शेयर नहीं कर सकेंगे
मीडिया को देखे जाने के बाद, उस समय चैट (View Once Feature) में क्या हो रहा है, इस बारे में किसी भी भ्रम से बचने के लिए संदेश खोला के रूप में दिखाई देगा. मीडिया सक्षम होने के बाद आप भेजे या प्राप्त किए गए फोटो या वीडियो को सेव (Save), फॉरवर्ड या शेयर (Share) नहीं कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ट्विटर में अब एप्पल और गूगल अकाउंट से कर सकेंगे लॉगिन

First Published : 05 Aug 2021, 07:18:05 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.