News Nation Logo

माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही टीम मीटिंग में क्यू एंड ए फीचर को जोड़ा जाएगा

माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही टीम मीटिंग में क्यू एंड ए फीचर को जोड़ा जाएगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Aug 2021, 05:25:01 PM
Microoft to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   बेहतर यूजर्स मीटिंग सुनिश्चित करने के उद्देश्य से, माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को घोषणा की है कि वह टीम मीटिंग्स में क्यू एंड ए ऐप को रोलआउट करने की योजना बना रहा है, जो वर्तमान में निजी पूर्वावलोकन में है।

प्रश्नोत्तर ऐप मीटिंग आयोजकों और प्रस्तुतकर्ताओं को किसी भी टीम मीटिंग में खुले या मॉडरेट किए गए प्रश्नोत्तर जोड़ने की अनुमति देगा। यह उपस्थित लोगों को बैठक से पहले और उस दौरान प्रश्न पूछने और उत्तर देने में सक्षम बनाएगा।

आयोजक और नॉमिनेट प्रेसेंटर पहले उत्तरों को चिह्न्ति कर सकते हैं, प्रतिक्रियाओं को फिल्टर कर सकते हैं, प्रश्नों को मॉडरेट और खारिज कर सकते हैं और पोस्ट पिन कर सकते हैं। कंपनी ने बयान में कहा कि सवालों के जवाब मूल प्रश्न के साथ बातचीत में बनाया गया है।

क्यू एंड ए आदर्श रूप से बड़ी और अधिक संरचित बैठकों, जैसे नेतृत्व प्रस्तुतियों, वेबिनार, कक्षा प्रशिक्षण, सभी हाथों की बैठकों और सामुदायिक कार्यक्रमों के लिए तैयार है।

कंपनी ने आउटलुक के लिए नए कम्युनिटी ऐप की भी घोषणा की है, जो वेब के लिए आउटलुक के अंदर पूर्ण यमर अनुभव लाता है।

कंपनी ने कहा कि जल्द ही, उपयोगकर्ता समुदायों में शामिल हो सकेंगे, बातचीत और लाइव इवेंट में भाग ले सकेंगे और आउटलुक ऐप को छोड़े बिना अपने साथियों के साथ खुले तौर पर ज्ञान साझा कर सकेंगे।

कंपनी के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट टीमों के लिए समुदाय ऐप आपको अपने समुदायों में क्या हो रहा है, उससे जुड़े रहने में मदद करता है, टीमों और विभागों के ज्ञान में टैप करता है और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं से समाधान और सर्वोत्तम प्रथाओं को क्राउडसोर्स करता है।

आने वाले हफ्तों में, माइक्रोसॉफ्ट टीम स्टाइल को इनहेरिट करने के लिए ऐप को अपडेट कर रहा है, नोटिफिकेशन और डीप-लिंकिंग को शामिल कर रहा है, और सुझाए गए समुदायों जैसी नई क्षमताओं को शामिल कर रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट चिरायु के साथ, माइक्रोसॉफ्ट एक कर्मचारी अनुभव मंच बना रहा है जो सीधे काम के प्रवाह में कर्मचारी जुड़ाव, सीखने और प्रशिक्षण, भलाई के अनुभव और ज्ञान की खोज को एक साथ लाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Aug 2021, 05:25:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.