logo-image

टिक टॉक अक्टूबर में दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाला एप

टिक टॉक अक्टूबर में दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाला एप

Updated on: 07 Nov 2021, 04:20 PM

बीजिंग:

शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक अक्टूबर 2021 में दुनिया भर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले नॉन-गेमिंग ऐप के रूप में उभरा, जिसे 5.7 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टाल किया गया है।

सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के अनुसार, सबसे अधिक इंस्टाल करने वाले देश में चीन के डॉयिन 17 प्रतिशत, उसके बाद अमेरिका में 11 प्रतिशत था।

इंस्टाग्राम पिछले महीने 56 मिलियन से अधिक इंस्टाल के साथ दुनिया भर में दूसरा सबसे अधिक इंस्टॉल किया गया गैर-गेमिंग ऐप रहा।

सबसे अधिक इंस्टाग्राम इंस्टाल करने वाले देशों में भारत 39 प्रतिशत, उसके बाद ब्राजील में 6 प्रतिशत था। फेसबुक, व्हाट्सएप और टेलीग्राम ने महीने के लिए दुनिया भर में शीर्ष पांच सबसे अधिक इंस्टॉल किए गए गैर-गेमिंग ऐप था।

पिछले साल, भारत सरकार ने कहा कि वह चीनी फर्मों द्वारा विकसित 59 एप पर प्रतिबंध लगाई थी, जिसमें बाइटडांस के टिकटॉक और पबजी मोबाइल शामिल हैं, इस चिंता से कि ये एप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.