logo-image

Instagram में आने वाला है नया फीचर, सारी शॉपिंग वेबसाइट्स हो जाएंगी फ़ैल

मेटा वर्शन में आया इंस्टाग्राम आये दिन कोई न कोई नए फीचर्स लाता रहता है. इंस्टाग्राम (Instagram) में अब एक और नया फीचर जुड़ने जा रहा है, जिसके बाद आप इंस्टाग्राम पर ही शॉपिंग कर पाएंगे.

Updated on: 20 Jul 2022, 07:38 AM

New Delhi:

इंस्टाग्राम ऐप दुनिया भर में देखते ही देखते फेमस हो चुका है. मेटा वर्शन में आया इंस्टाग्राम आये दिन कोई न कोई नए फीचर्स लाता रहता है. इंस्टाग्राम (Instagram) में अब एक और नया फीचर जुड़ने जा रहा है, जिसके बाद आप इंस्टाग्राम पर ही शॉपिंग कर पाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Instagram में एक नया पेमेंट फीचर आने वाला है, जिसकी मदद से छोटे कारोबारी डायरेक्ट मैसेज (DM) के जरिए अपना कारोबार कर पाएंगे. नए फीचर की जानकारी कंपनी ने अपने एक स्टेटमेंट के जरिये साझा की है. 

यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुआ SmartFit Pro 1 स्मार्टवॉच, सिर्फ 2799 में मिलेंगे यह शानदार फीचर्स

Instagram पर मिलेगा Shopping का फीचर

स्टेटमेंट में बताया गया है कि टाइमलाइन पर दिख रहे किसी भी प्रोडक्ट पर टैप करके सीधे चैटबॉक्स (DM) से शॉपिंग की जा सकेगी, हालांकि इसके लिए मेटा पे (Meta Pay) का यूज करना होगा. इसके अलावा, भविष्य में किसी अन्य पेमेंट सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा या नहीं, इस संबंध में इंस्टा ने फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है. 

Instagram ने पेश किए नए-नए फीचर्स

पिछले हफ्ते ही इंस्टाग्राम (Instagram) ने सब्सक्राइबर चैट, सब्सक्राइबर रील, सब्सक्राइबर पोस्ट और सब्सक्राइबर होम फीचर्स को लेकर जानकारी दी है. इन सब के पहले इंस्टाग्राम ने रील बनाने की सुविधा भी दी थी. अब कोई भी टिकटोक की तरह अपने रील्स इंस्टाग्राम पर भी अपलोड कर सकता है.

यह भी पढ़ें- आज होगा धमाका ! लॉन्च होगा Oppo का पहला धांसू टेबलेट, जानें कीमत