logo-image

अब Twitter बदला CoTweet में, इस तरीके से कर सकते हैं ट्वीट

अभी तक यूजर्स अपने ट्विटर हैंडल पर जाकर यूजर नेम के जरिए ट्वीट करते हैं, लेकिन नए फीचर के आने के बाद दो यूजर मिलकर कोई ट्वीट कर पाएंगे.

Updated on: 09 Jul 2022, 11:29 AM

New Delhi:

आजकल अलग अलग तरह के सोशल मीडिया प्लेटफार्म नज़र आ रहे हैं. इसी कड़ी में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने एक नए फीचर CoTweet पर काम करना शुरू किया है. अभी तक यूजर्स अपने ट्विटर हैंडल पर जाकर यूजर नेम के जरिए ट्वीट करते हैं, लेकिन नए फीचर के आने के बाद दो यूजर मिलकर कोई ट्वीट कर पाएंगे. यानी कि अब 2 से 3 लोग ट्वीट कर पाएंगे. तो चलिए जानते हैं क्या है ट्वीटर का नया फीचर. 

यह भी पढ़ें- Whatsapp पर ऑनलाइन रहकर भी नहीं दिखेंगे आप ऑनलाइन, आ रहा है यह नया फीचर

CoTweet क्या है?

कोट्वीट ऐसे ट्वीट्स होंगे, जो दोनों यूजर की प्रोफाइल पर एक साथ दिखेंगे. दोनो यूजर्स के फॉलोअर्स इन ट्वीट्स को अपनी टाइमलाइन पर देख पाएंगे. पहचान करने के तौर पर बता दें कि अगर आपको किसी ट्वीट के हेडर पर दो यूजर के प्रोफाइल पिक्चर्स और यूजर नेम दिखें, तो वह कोट्वीट है. ट्विटर के इस नए फीचर के जरिए लोग आपस में एक दूसरे से जुड़ पाएंगे और एक दूसरे से बात चीत कर पाएंगे. 

CoTweet कैसे काम करेगा?

किसी कॉन्टेंट पर दोनो यूजर की सहमति बनने के बाद एक यूजर कॉन्टेंट अपनी प्रोफाइल से लिखेगा और दूसरे यूजर को इनवाइट करेगा. इसके बाद जब दूसरा यूजर इनविटेशन रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लेगा, तो कोट्वीट दोनों यूजर्स की प्रोफाइल और उनके फॉलोअर्स के टाइमलाइन पर एक ही समय पर पोस्ट हो जाएगा. वहीं, अगर दूसरा यूजर रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर देता है, तो कोट्वीट रिक्वेस्ट डिलीट हो जाएगी और कोट्वीट नहीं हो पाएगा. ये प्रोसेस आप एक मेसेज रिक्वेस्ट या नोटिफिकेशन के जरिये कर सकते हैं. 

CoTweet Request किसे भेज सकते हैं?

आपको ऐसे यूजर्स को ही कोट्वीट की रिक्वेस्ट भेज सकते हैं जिसने आपको फॉलो किया हो या उसका अकाउंट पब्लिक हो. तभी आपका सीओ ट्वीट हो पायेगा. 

यह भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy Z Flip 4, मिलेंगे धांसू फीचर्स