logo-image

M1 Chip सपोर्ट के साथ अपडेट किया गया Microsoft रिमोट डेस्कटॉप

9टू5 मैकबुक ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि नवीनतम अपडेट एम1 चिप (M1 Chip) के लिए नेटिव सपोर्ट और साथ ही साथ कुछ नई सुविधाएं भी लेकर आया है.

Updated on: 19 Apr 2021, 07:42 AM

highlights

  • मैकओएस के लिए अपने रिमोट डेस्कटॉप क्लाइंट (Remote Desktop Client) को अपडेट किया
  • उपयोगकर्ता Mac App Store पर मुफ्त में माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप डाउनलोड कर सकते हैं

सैन फ्रांसिस्को :

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने यूजर्स को दूरस्थ रूप से किसी अन्य डिवाइस के माध्यम से अपने कंप्यूटर (Computer) का उपयोग करने की अनुमति देने के उद्देश्य से मैकओएस के लिए अपने रिमोट डेस्कटॉप क्लाइंट (Remote Desktop Client) को अपडेट किया है. 9टू5 मैकबुक ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि नवीनतम अपडेट एम1 चिप (M1 Chip) के लिए नेटिव सपोर्ट और साथ ही साथ कुछ नई सुविधाएं भी लेकर आया है. एप्पल (Apple) सिलिकॉन प्लेटफॉर्म और एम1 चिप के लिए मूल समर्थन के साथ, ऐप बेहतर प्रदर्शन और अधिक ऊर्जा दक्षता के साथ चलती है, जिसका अर्थ है कि मैकबुक (Mac Book) पर चलने पर इसे कम बैटरी बिजली का उपभोग करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: 22 अप्रैल को लॉन्च होगा NASA का SpaceX Crew-2

इसके अलावा मैकओएस (macOS) के लिए माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप (Microsoft Remote Desktop) का वर्जन 10.6 भी यूनिकोड कीबोर्ड मोड (Unicode Keyboard Mode) का उपयोग करते समय क्लाइंट-साइड आईएमई के लिए सपोर्ट जोड़ता है.

यह भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कि मार्च में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कौन सा App डाउनलोड किया गया?

कंपनी का कहना है कि इस रिलीज में इसने साझा अंतर्निहित कोड के लिए कुछ महत्वपूर्ण अपडेट किए हैं, जो उनके सभी ग्राहकों के लिए रिमोट डेस्कटॉप (Remote Desktop) अनुभव को शक्ति प्रदान करते हैं. कंपनी ने यह भी कहा कि इसने कुछ नई सुविधाओं को भी जोड़ा है और बग्स और क्रैश का भी निपटारा किया है, जो त्रुटि रिपोर्टिंग में दिखाई दे रही थी.

यह भी पढ़ें: गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) की मदद से अब खोए हुए iPhone को ढूंढने में मिलेगी मदद

यूजर्स मैक ऐप स्टोर पर माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप को मुफ्त में कर सकते हैं डाउनलोड 
उपयोगकर्ता मैक ऐप स्टोर (Mac App Store) पर मुफ्त में माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप डाउनलोड (Microsoft Remote Desktop Download) कर सकते हैं. आईओएस वेरिएंट (iOS Variant) भी उपलब्ध है, जो आईफोन (iPhone) और आईपैड (iPad) के साथ काम करता है.

यह भी पढ़ें: इंसानों से ज्यादा कंप्यूटर पर भरोसा करते हैं लोग, अध्ध्यन में हुआ खुलासा