News Nation Logo

क्या आप जानते हैं कि मार्च में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कौन सा App डाउनलोड किया गया?

ऐप एनालिटिक्स फर्म सेंसर टावर से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, टिकटॉक (TikTok) के बाद इस सूची में दूसरे नंबर पर फेसबुक है, जिसे 5.6 करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Apr 2021, 07:51:12 AM
TikTok

TikTok (Photo Credit: IANS )

highlights

  • सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के मुताबिक, जिन देशों में टिकटॉक को सबसे अधिक डाउनलोड किया गया, उनमें चीन और अमेरिका शामिल हैं 
  • फेसबुक को 25 फीसदी के साथ भारत में सबसे अधिक डाउनलोड किया गया है. 8 फीसदी के साथ अमेरिका इस सूची में दूसरे पायदान पर है

सैन फ्रांसिस्को:  

साल 2021 के मार्च महीने में टिकटॉक (TikTok) को 5.8 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया और इसी के साथ यह इस समयावधि में दुनियाभर में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया है. एक नई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. ऐप एनालिटिक्स फर्म सेंसर टावर से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, टिकटॉक (TikTok) के बाद इस सूची में दूसरे नंबर पर फेसबुक (Facebook) है, जिसे 5.6 करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया. नॉन गेमिंग ऐप्स (Non Gaming App) की श्रेणी में टॉप फाइव में जगह बनाने वाले ऐपों में फेसबुक से संबंधित इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप (Whatsapp) और मैसेंजर भी शामिल हैं, जिन्हें दुनियाभर में काफी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया.

यह भी पढ़ें: NASA के मार्स हेलिकॉप्टर की लॉन्चिंग में देरी, 14 अप्रैल को भरेगा उड़ान

चीन और अमेरिका में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया टिकटॉक
सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के मुताबिक, जिन देशों में टिकटॉक को सबसे अधिक डाउनलोड किया गया, उनमें चीन और अमेरिका शामिल हैं. जहां चीन में यह 11 फीसदी है, वहीं अमेरिका में इसे 10 फीसदी दर्ज किया गया है. फेसबुक (Facebook) को 25 फीसदी के साथ भारत में सबसे अधिक डाउनलोड किया गया है. 8 फीसदी के साथ अमेरिका (US) इस सूची में दूसरे पायदान पर है. इस लिस्ट के शीर्ष दस ऐपों में स्नैपचैट, जोश, जूम (Zoom), टेलीग्राम और कैटकट भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: अफ्रीका में 17 लाख साल पहले हुई थी आधुनिक मानव मस्तिष्क की उत्पत्ति

हालांकि अगर गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से डाउनलोड किए जाने की बात कहें, तो फेसबुक इस मामले में अव्वल है. सेंसर टॉवर के अनुसार, शेयरचैट का शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म मौज भी गूगल प्ले स्टोर से दुनियाभर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले नॉन गेमिंग ऐप्स की टॉप टेन सूची में शामिल हैं. -इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: Facebook के बाद LinkedIn से लीक हुआ 50 करोड़ यूजर्स का डेटा

First Published : 13 Apr 2021, 07:50:58 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.