logo-image

स्मार्ट डिवाइस इकोसिस्टम के जरिए आसान होगी हम सबकी जिंदगी, मीडिया टेक और Tessolve ने उठाया ये कदम

टोसोल्व (Tessolve) ने स्मार्ट डिवाइस को पावर देने के लिए मीडियाटेक आई 500 द्वारा संचालित मॉड्यूल और मूल्यांकन बोर्ड पर एमएजीआईके 2 फैमिली नैनो सिस्टम लॉन्च किया है.

Updated on: 19 May 2021, 02:45 PM

highlights

  • मीडियाटेक आई 500 द्वारा संचालित मॉड्यूल और मूल्यांकन बोर्ड पर एमएजीआईके 2 फैमिली नैनो सिस्टम लॉन्च किया
  • टोसोल्व, सोम, मीडिया टेक के सॉ़फ्टवेयर स्केलिंग पार्टनर, बेलिबर के सामान्य एसडीके सॉ़फ्टवेयर का भी समर्थन करता है

नई दिल्ली:

फैबलेस सेमीकंडक्टर कंपनी मीडियाटेक (MediaTek) ने बुधवार को हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स वेंचर टेसोल्व (Tessolve) के साथ एक एज (Edge) आर्टिफिशियल इंजेलिजेंस (Artificial Intelligence) सक्षम स्मार्ट डिवाइस इकोसिस्टम (Smart Device Ecosystem) को रोल आउट करने की घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा कि टोसोल्व के साथ सहयोग उन्नत एआई, सक्षम उपकरणों और प्रीमियम अनुभवों के साथ साथ विकास लागत को कम करने और बाजार में तेजी लाने का काम करेगा, जबकि मीडियाटेक आई 500 एएलओटी प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, जो एक शक्तिशाली एज प्रोसेसिंग प्लेटफॉर्म है जिसमें टॉप ऑफ द लाइन एकीकृत ए आई प्रोसेसर है.

यह भी पढ़ें: साल 1980 से 400 मी. पतली हो गई धरती की जरूरी परत

एमएजीआईके 2 फैमिली नैनो सिस्टम लॉन्च किया

टोसोल्व ने अक स्मार्ट डिवाइस को पावर देने के लिए मीडियाटेक आई 500 द्वारा संचालित मॉड्यूल और मूल्यांकन बोर्ड पर एमएजीआईके 2 फैमिली नैनो सिस्टम लॉन्च किया है.

यह भी पढ़ें: महिला का दावा- 52 बार एलियन ने किया किडनैप, सबूत में दिखाए निशान

मीडियाटेक बिजनेस के निदेशक राघवन संपत ने कहा हम स्मार्टफोन, स्मार्ट होम, वियरेबल्स, आईओटी और कनेक्टेड कारों सहित अपने उत्पाद रेंज में व्यापक सॉफ्टवेयर टूल्स के साथ एज एआई हार्डवेयर प्रोसेसिंग का एक इकोसिस्टम बनाकर आर्टिफिशियल इंजेलिजेंस के भविष्य को सक्षम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सौर पवन के कणों से हुआ पृथ्वी का निर्माण, उल्कापिंड पर रिसर्च से खुला रहस्य

पोर्टेबल, घरेलू और वाणिज्यिक आईओटी अनुप्रयोगों के निर्माण तक कम करने में मिलेगी मदद 

टोसोल्व, सोम, मीडिया टेक के सॉ़फ्टवेयर स्केलिंग पार्टनर, बेलिबर के सामान्य एसडीके सॉ़फ्टवेयर का भी समर्थन करता है. टेसोल्व बिक्री और विपणन के एसवीपी सुनील वालिया ने कहा कि सहयोग उत्पादन तैयार एआईओटी हार्डवेयर और एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर के रोल आउट को सक्षम करेगा, जिससे ग्राहकों को अपने उत्पाद विकास चक्र के समय को डिजाइन से पोर्टेबल, घरेलू और वाणिज्यिक आईओटी अनुप्रयोगों के निर्माण तक कम करने में मदद मिलेगी. -इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: मंगल ग्रह पर उतरा चीन का रोवर, US के बाद ऐसा करने वाला बना दूसरा देश