logo-image

महाराष्ट्र में दिवाली से पहले, 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, थिएटर (लीड-1)

महाराष्ट्र में दिवाली से पहले, 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमाघर, थिएटर (लीड-1)

Updated on: 25 Sep 2021, 11:30 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य के सभी सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर दिवाली से ठीक पहले 22 अक्टूबर से 18 महीने बाद फिर से खुलेंगे। बॉक्स-ऑफिस मार्च 2020 से कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन के कारण बंद थे।

उद्धव ने कहा, इस संबंध में एक विस्तृत एसओपी तैयार करने के लिए काम चल रहा है, जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

इस घोषणा से फिल्म और थिएटर की दुनिया में उत्साह की लहर फैल गई। सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर अब दिवाली से 10 दिन पहले हाउस फुल की स्थिति में लौटने के लिए तैयार हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कोविड टास्क फोर्स के सदस्यों- मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) डॉ. प्रदीप व्यास, शिवसेना सांसद संजय राउत और अन्य के साथ विस्तृत चर्चा की।

बैठक में बॉलीवुड और मराठी फिल्म उद्योग के कप्तानों से लेकर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कमल ज्ञानचंदानी, जो पीवीआर पिक्चर्स के सीईओ भी हैं, आईनॉक्स लीजर लिमिटेड के सीईओ आलोक टंडन, सिनेपोलिस इंडिया के सीईओ देवंद संपत, कार्निवल सिनेमाज के सीईओ कुणाल साहनी, पेन स्टूडियोज के जयंतीलाल गड़ा और पेन मरुधर के निदेशक संजय छतर उपस्थित थे।

बैठक में भाग लेने वाले अन्य लोगों में रोहित शेट्टी, मकरंद देशपांडे, सुबोध भावे, आदेश बांदेकर जैसी फिल्मी हस्तियां और मंच और सिल्वर स्क्रीन के अन्य प्रतिनिधि शामिल थे।

शेट्टी ने ठाकरे को तहेदिल से धन्यवाद दिया और अक्षय कुमार व कैटरीना कैफ अभिनीत उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म सूर्यवंशी के लिए दिवाली रिलीज की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 18 महीने के बाद अब कैश रजिस्टर भेजे जाने की उम्मीद है।

यह कदम सरकार द्वारा 4 अक्टूबर से राज्य के अधिकांश स्कूलों और 7 अक्टूबर से सभी पूजा स्थलों को प्रतिबंधों और प्रोटोकॉल के साथ फिर से खोलने की अनुमति दिए जाने के एक दिन बाद आया है, क्योंकि राज्य में कोविड-19 की स्थिति अब आसान होती दिख रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.