logo-image

लॉकबिट रैंसमवेयर समूह मैक उपकरणों को कर सकता है लक्षित

लॉकबिट रैंसमवेयर समूह मैक उपकरणों को कर सकता है लक्षित

Updated on: 17 Apr 2023, 10:50 AM

सैन फ्रांसिस्को:

कुख्यात रैंसमवेयर गिरोह, जिसे लॉकबिट के नाम से जाना जाता है, ने पहली बार मैक उपकरणों को शामिल करने के लिए अपने लक्ष्य का विस्तार किया है।

9टू5मैक द्वारा देखे गए ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, मालवेयरहंटरटीम के रूप में जाने जाने वाले सुरक्षा शोधकर्ताओं के एक समूह ने कहा, उन्होंने लॉकबिट रैंसमवेयर के एक नए संस्करण के साक्ष्य का खुलासा किया है जिसे विशेष रूप मैकओएस उपकरणों को लक्षित करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसने ट्वीट किया, जितना मैं बता सकता हूं, यह ऐप्पल का पहला मैक डिवाइस है, जो लॉकबिट रैंसमवेयर सैंपल के निर्माण को लक्षित करता है, साथ ही यह बड़े नाम गिरोहों के लिए पहला है?

यह घोषणा पहली बार प्रतीत होती है जब लॉकबिट के रैनसमवेयर को सार्वजनिक रूप से एप्पल कंप्यूटरों के लिए खतरे के रूप में पहचाना गया है, जहां तक समूह को पता है।

प्रकटीकरण के महत्व की ओर इशारा करते हुए, सुरक्षा विश्लेषक ब्रेट कैलो ने कहा, मुझे लगता है कि यह पहली बार है जब प्रमुख रैंसमवेयर खिलाड़ियों में से एक ने एप्पल ओएस के डर को निशाना बनाया है।

रिपोर्ट के अनुसार, लॉकबिट गैंग ने ऐतिहासिक रूप से विंडोज, लिनक्स और वर्चुअल होस्ट मशीनों पर ध्यान केंद्रित किया है क्योंकि उन ऑपरेटिंग सिस्टमों का उपयोग उन व्यवसायों द्वारा किया जाता है जो समूह के भागीदारों को लक्षित करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.