logo-image

तमिलनाडु ने यात्रियों से वैध आरटी-पीसीआर नेगेटिव सर्टिफिकेट लाने के लिए एयरलाइनों को दिए निर्देश

तमिलनाडु ने यात्रियों से वैध आरटी-पीसीआर नेगेटिव सर्टिफिकेट लाने के लिए एयरलाइनों को दिए निर्देश

Updated on: 03 Jan 2023, 11:30 AM

चेन्नई:

तमिलनाडु के चार अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों के अधिकारियों ने सिंगापुर से ऑपरेट करने वाली एयरलाइन कंपनियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि यात्रियों के पास वैध आरटी-पीसीआर नेगेटिव सर्टिफिकेट हो।

यह रविवार को तिरुचि हवाई अड्डे पर सिंगापुर से दो यात्रियों के अमान्य आरटी-पीसीआर नेगेटिव सर्टिफिकेट के साथ आने के बाद हुआ।

तिरुचि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जांच करने पर अधिकारियों ने पाया कि एक यात्री के पास पुराना आरटी-पीसीआर नेगेटिव सर्टिफिकेट था, जबकि दूसरे के पास अमान्य सर्टिफिकेट था। अधिकारियों ने तुरंत दोनों यात्रियों के सैंपल लिए।

अगर सैंपल का टेस्ट कोविड-19 पॉजिटिव निकलता है, तो विभाग हवाई अड्डे के अधिकारियों को सूचित करेगा और उन्हें क्वारंटीन में रखने के लिए आगे की प्रक्रिया को जारी रखेगा। इन लोगों के प्राइमरी और सेकेंडरी संपर्कों का भी पता लगाया जाएगा।

भारत सरकार ने ट्रेवल एडवाइजरी दी है जिसमें चीन, सिंगापुर, हांगकांग, जापान और थाईलैंड जैसे देशों से भारत आने वाले यात्रियों को एक वैध आरटी-पीसीआर नेगेटिव सर्टिफिकेट लाना होगा। यह इन देशों में कोविड-19 मामलों में हालिया उछाल के मद्देनजर है।

तमिलनाडु में चेन्नई, तिरुचि, कोयम्बटूर और मदुरै में चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों ने इन देशों से ऑपरेटिंग सभी एयरलाइनों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि सभी यात्रियों के पास भारत सरकार द्वारा अनिवार्य वैध आरटी-पीसीआर नेगेटिव सर्टिफिकेट हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.