logo-image

आईफोन 13 प्रो पर मैक्रो लेंस की मदद से कोल्हापुर के प्रज्ज्वल ने जीता चैलेंज

आईफोन 13 प्रो पर मैक्रो लेंस की मदद से कोल्हापुर के प्रज्ज्वल ने जीता चैलेंज

Updated on: 16 May 2022, 05:25 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के कोल्हापुर के सॉफ्टवेयर इंजीनियर प्रज्ज्वल चौगुले ने सोमवार को कहा कि आईफोन 13 प्रो के अल्ट्रा-वाइड लेंस पर मैक्रो ने उन्हें यह जीत हासिल करने में मदद। बता दें कि उन्होंने पिछले महीने मकड़ी के जाले पर ओस की बूंदों को दिखाते हुए अपनी शानदार इमेज के लिए एप्पल का शॉट ऑन आईफोन मैक्रो चैलेंज जीता था।

चौगुले की विजयी इमेज अब मुंबई में एक प्रमुख स्थान बांद्रा वर्ली सी लिंक पर एक होर्डिग पर लाइव है।

चौगुले ने आईएएनएस से कहा, मैक्रो फोटोग्राफी की एक बहुत ही रोचक लेकिन समान रूप से चुनौतीपूर्ण शैली है। एक अद्वितीय विषय चुनने के अलावा, मुझे लगता है कि एक शानदार इमेज बनाने के लिए सबसे आवश्यक पहलू प्रकाश, रचना और एक क्लीन कोन्ट्रास्टिंग बैकग्राउंड है।

उन्होंने कहा, आईफोन 13 प्रो के अल्ट्रा-वाइड लेंस पर मैक्रो ने मुझे इस नाटकीय दुनिया का बारीकी से पता लगाने और प्रकृति में छोटे विवरणों की एक विस्तृत श्रृंखला देखने की मदद की।

इस साल, शीर्ष 10 विजेता चीन, हंगरी, भारत, इटली, स्पेन, थाईलैंड और अमेरिका से थे जिन्होंने आईफोन फोटोग्राफरों के वैश्विक और विविध समुदाय पर प्रकाश डाला।

उद्योग जगत के विशेषज्ञ जजों और एप्पल के एक पैनल ने दुनिया भर में प्रस्तुतियों की समीक्षा की और 10 विजेता फोटो का चयन किया।

मुंबई की अपेक्षा मेकर उन जजों में से एक थीं, जो द हाउस ऑफ पिक्सल्स नाम की कमर्शियल फोटोग्राफी फर्म के को-फाउंडर हैं।

प्रज्ज्वल ने स्ट्रीट फोटोग्राफी से शुरुआत की और फिर अधिक न्यूनतर शैली अपना ली।

चौगुले ने कहा, मैं एक प्रकृति प्रेमी हूं और अपने आईफोन 13 प्रो के साथ सुबह की सैर पर जाना पसंद करता हूं।

उन्होंने कहा, मकड़ी के जाले पर ओस की बूंदों ने मेरा ध्यान खींचा और मैं इस बात पर मोहित हो गया कि कैसे मकड़ी के सूखे रेशम ने एक हार का निर्माण किया, जिस पर ओस मोतियों की तरह चमकती है। यह प्रकृति के कैनवस पर कला के एक टुकड़े की तरह लगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.