logo-image

गूगल वॉइस पर यूजर्स सेट कर सकते है वॉइस मेल

गूगल वॉइस पर यूजर्स सेट कर सकते है वॉइस मेल

Updated on: 22 Dec 2021, 03:00 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज गूगल अब यूजर्स को वॉइस सर्विस सेट करने की अनुमति देगा।

इनगैजेट के अनुसार, यूजर्स अब ऐप को व्यक्तिगत या कांटेक्ट ग्रूप से लिंक किए गए फोन नंबर या आपके वॉइसमेल पर कॉल फॉर्वर्ड करने के लिए कॉन्फिगर कर सकते हैं।

यूजर्स एक नियम निर्धारित कर सकते हैं जो स्पेसिफिक कांटेक्र्टं के लिए कस्टम वॉइस मेल ग्रीटिंग चलाता है। यदि वे आवश्यक होने तक कॉल लेने से बचना चाहते हैं, तो वे इसे स्क्रीन व्यक्तियों को बता सकते हैं।

टेक दिग्गज ने कहा कि नए विकल्प यूजर्स को इनकमिंग कॉल को उन तरीकों से रूट करने की अनुमति देते हैं जो उनके मौजूदा वर्क़फ्लो के पूरक हैं।

फीचर का उपयोग शुरू करने के लिए, यूजर्स गूगल वॉइस वेबसाइट पर जा सकते हैं और इंटरफेस के उपर पर स्थित कॉग आइकन पर क्लिक कर सकते हैं। फिर कॉल पर क्लिक करें, उसके बाद एक नियम चुनें।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मोबाइल ऐप पर केवल आपके द्वारा पहले से सेट किए गए नियमों को देखना संभव है; आप नए स्थापित नहीं कर सकते, कम से कम अभी तक नहीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.