News Nation Logo

बाजारों, समुद्र तट पर भीड़ ने चेन्नई निगम की चिंता बढ़ाई

बाजारों, समुद्र तट पर भीड़ ने चेन्नई निगम की चिंता बढ़ाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Jul 2021, 04:45:01 PM
Chennai Corporation

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन चेन्नई शहर और मरीना बीच में मछली और सब्जी बाजारों सहित बाजारों में अनियंत्रित भीड़ को लेकर चिंता में है।

मरीना बीच कोविड -19 प्रतिबंधों के बाद आम जनता के लिए नहीं खुला है, इसके बावजूद पुलिस और अधिकारी भीड़ को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं जो सप्ताह के दिनों में समुद्र तट तक पहुंचने का प्रबंधन करती है।

मछली खरीदने के लिए बगल के लूप मार्केट में पहुंचने वाले लोग भी मरीना बीच पर जाते हैं, जो पूरी तरह से कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।

समुद्र तट पर पहुंचने वाले ज्यादातर लोग भी मास्क नहीं पहन रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। यह ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के साथ-साथ राज्य के स्वास्थ्य विभाग के लिए भी चिंता का प्रमुख कारण है।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, सरकार उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी जो कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हैं और मरीना बीच पर भीड़ करते हैं। इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती है और पुलिस और स्वास्थ्य विभाग उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा।

पुलिस ने मरीना बीच पर बैरिकेडिंग कर दी है लेकिन लोग लूप मार्केट की ओर जाने वाली साइड रोड से प्रवेश करते हैं और ज्यादातर लोग मास्क लगाए रहते हैं। पुलिस की बार-बार गुहार लगाने पर लोग नहीं सुन रहे हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ऐसा लगता है कि लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है कि आसपास क्या हो रहा है । किसी तरह स्थिति को सूक्ष्म रूप से प्रबंधित करने के बाद, राज्य ने सक्रिय मामलों और ताजा मामलों को कम किया है। बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है और समुद्र तट बिना किसी बाधा के बड़े पैमाने पर फैलेंगे और इसे रोकना होगा।

एक अन्य क्षेत्र कोयम्बेडु सब्जी बाजार है जहां भी लोग उचित प्रोटोकॉल का पालन किए बिना बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। कोयम्बेडु बाजार कभी तमिलनाडु से सुपर स्प्रेड का केंद्र बिंदु था, क्योंकि ट्रक चालक अक्सर बाजार में आते थे और कई दक्षिण भारतीय राज्यों में बीमारी फैलाने वाले वाहक बन गए।

कोयम्बेडु बाजार में प्याज के थोक व्यापारी सेंथिलनाथन ने आईएएनएस को बताया, इस बाजार में खुदरा व्यापारियों सहित बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं, लेकिन लोग इस बीमारी और इससे जुड़े खतरों से अवगत हैं। हालांकि, यहां पहुंचने वालों में से अधिकांश का रखरखाव नहीं हो रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग और न ही मास्क पहनना और अगर संबंधित अधिकारी कार्रवाई नहीं करते हैं तो यह एक बड़ी तबाही में बदल सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2021, 04:45:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो