logo-image

एप्पल, सैमसंग, मैकबुक प्रो के लिए बना रहे ओएलईडी स्क्रीन

एप्पल, सैमसंग, मैकबुक प्रो के लिए बना रहे ओएलईडी स्क्रीन

Updated on: 20 Jan 2023, 06:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल और सैमसंग डिस्प्ले ने कथित तौर पर आगामी आईपैड प्रो और मैकबुक प्रो उपकरणों के लिए ओएलईडी पैनल डेवलपमेंट पर एक साथ काम करना शुरू कर दिया है, जो अगले साल या बाद में रिलीज होने की उम्मीद है।

सैममोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, ओएलईडी स्क्रीन वाला आगामी आईपैड ्रप्रो अगले साल की शुरुआत में रिलीज होने की संभावना है और यह 11.1-इंच और 13-इंच वेरिएंट में उपलब्ध हो सकता है।

पहला मैकबुक, सबसे अधिक संभावना वाला मैकबुक एयर, ओएलईडी स्क्रीन के साथ, इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है और इसमें 13 इंच का डिस्प्ले हो सकता है।

हालांकि, ओएलईडी स्क्रीन वाला मैकबुक प्रो 2026 में रिलीज होने की संभावना है और वर्तमान पीढ़ी के हाई-एंड लैपटॉप के समान 14-इंच और 16-इंच स्क्रीन आकार में आने की उम्मीद है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा मैकबुक प्रो एक मिनी-एलईडी डिस्प्ले का उपयोग करता है, जो ओएलईडी पैनल की तुलना में हाई ऑल-स्क्रीन ब्राइटनेस प्रदान करता है, लेकिन डार्क स्क्रीन में ब्राइटनेस से भी ग्रस्त है।

इस बीच, पिछले महीने, यह बताया गया था कि सैमसंग स्पेशल दो-स्टैक टेंडेम ओएलईडी पैनल के विकास को प्राथमिकता दे रहा था, जिनका उपयोग 2024 में कुछ आईपैड मॉडल में किया जाएगा।

टू-स्टैक टेंडेम ओएलईडी पैनल में एक के बजाय पिक्सेल की दो लेयर्स शामिल हैं और यह हाइब्रिड तकनीक स्मार्टफोन, टैबलेट, स्मार्टवॉच, टीवी और लैपटॉप में उपयोग किए जाने वाले मौजूदा ओएलईडी पैनल की तुलना में हायर ब्राइटनेस और लंबे जीवन की पेशकश करने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.