News Nation Logo

Apple Store की बढ़ रहीं कीमतें, अक्टूबर से चुकाना होगा ज्यादा दाम

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 20 Sep 2022, 04:47:56 PM
Apple App Store Price Hike

Apple App Store Price Hike (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Apple App Store Price Hike: आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल बहुत जल्द अपने यूजर्स के लिए एक नया फैसला लागू करने जा रही है. नए फैसले के तहत कंपनी ने एप्पल स्टोर पर ऐप्स और इन- ऐप्स खरीददारी (apps and in-app purchases) के लिए कीमतें बढ़ाना तय किया है. यानि एप्पल के यूजर्स के लिए अब एप्पल स्टोर से ऐप्स की खरीददारी महंगी होने जा रही है. कंपनी द्वारा नई कीमतें 5 अक्टूबर से ही लागू हो जाएंगी.  

एप्पल स्टोर पर ऐप्स और इन- ऐप्स खरीददारी (apps and in-app purchases) की बढ़ी हुई कीमतें एशियाई और यूरोपीय देशों को चुकानी होंगी.  दरअसल पिछले कुछ समय से डॉलर के मुकाबले ग्लोबल करेंसी गिर रही है, जिसको देखते हुए एप्पल ने एप्पल स्टोर पर ऐप्स और इन- ऐप्स खरीददारी (apps and in-app purchases)के लिए कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है. बता दें नई कीमतों में ऑटो-रिन्यूएबल सब्सक्रिप्शन को शामिल नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ेंः Blinkit यूजर्स के लिए खुशखबरी, कुछ मिनटों में iphone की होगी डिलीवरी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक नई अपडेट के मुताबिक  यूरो करेंसी का इस्तेमाल करने वाले देशों पर एप्पल का नया फैसला लागू होगा. इनमें जापान, मलेशिया, दक्षिण कोरिया और स्वीडन जैसे देशों के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः PAN Card खो गया है तो नहीं होना होगा परेशान, ऐसे करें Duplicate के लिए अप्लाई

माई ऐप्स की कीमतें और अवेलेबिलिटी सेक्शन होगा अपडेट
कंपनी के अनुसार ऐप्स डेवलपर की इनकम की कैलकुलेशन टैक्स एक्सक्लूसिव वैल्यू को देखते हुए की जाएगी. इसके अलावा पेड एप्लिकेशन एग्रीमेंट के एक्जिबिट बी में भी नए बदलाव किए जाएंगे. बदलावों के बाद माई ऐप्स और अवेलेबिलिटी सेक्शन अपडेट हो जाएगा. इसके साथ ही ऐप्स डेवलेपर को भी ऐप्स और इन- ऐप्स खरीददारी (apps and in-app purchases) की कीमत बदलने की सुविधा होगी.

ये भी पढ़ेंः Artemis I मून मिशन: 21 सितंबर को SLS रॉकेट प्रदर्शन टेस्ट का लाइवस्ट्रीम करेगा NASA

First Published : 20 Sep 2022, 04:47:56 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.