News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 4 विकेट खोकर 87 रन बनाए T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 100 रन पूरे पीएम मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की पीएम ने सीएम धामी से राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया अमित शाह ने BSF के जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

Sarkari Naukri: दिल्ली पुलिस में काम करने का शानदार मौका, निकली बंपर वैकेंसी, इतनी मिलेगी सैलरी

सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली पुलिस में शामिल होने का सुनहरा अवसर आया है. दिल्ली पुलिस में बंपर वैकेंसी निकली है. दिल्ली पुलिस ने 5846 पदों के लिए नियुक्ति निकाली है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 23 Jul 2020, 02:58:34 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri, Government Job, Naukri, Job, Delhi police : सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली पुलिस में शामिल होने का सुनहरा अवसर आया है. दिल्ली पुलिस में बंपर वैकेंसी निकली है. दिल्ली पुलिस ने 5846 पदों के लिए नियुक्ति निकाली है. स्टाफ सेलेक्शना कमीशन यानी एसएससी जल्द ही इस पर काम शुरू करने वाला है. पुरुषों के लिए 3902 और महिलाओं के लिए 1944 वैकेंसी हैं. ये सभी भर्तियां कांस्टेबल की पोस्ट के लिए की जाएंगी. खास बात है कि उम्मीदवार का चयन होने के बाद सैलरी सातवें वेतन आयोग के अनुसार दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- शरीर के इस अंग पर लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका, फाइनल स्टेज में पहुंची कंपनियां

12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 12वीं पास होना जरूरी है. सामान्य वर्ग के उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए, वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह सीमा 18 से 28 वर्ष है. जबकि एससी और एसटी वर्ग के कैंडीडेट 18 से 30 साल के बीच के होने चाहिए.
पे स्केल : 5200 से 20 हजार रुपये, ग्रेड पे : 2,000 रुपये.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: सियासी संग्राम के बीच ताक पर कानून व्यवस्था, हिसंक झड़प के बाद शख्स की मौत

ऐसे होगा चयन

- उम्मीदवार का चयन कंप्यूटर आधारित एग्जाम के जरिये किया जाएगा.
- ये परीक्षा 90 मिनट यानी डेढ़ घंटे की होगी.
- परीक्षा कुल 90 अंकों की होगी,
- हर गलत उत्तर के लिए भी 0.25 अंक दिए जाएंगे.
- नतीजे का ऐलान स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा किया जाएगा.
- लिखित परीक्षा क्वालीफाई करने वाले कैंडीडेट को PE&MT मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा.

First Published : 23 Jul 2020, 02:56:30 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Police Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.