logo-image

UPSSSC: असिस्टेंट स्टोर कीपर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

UPSSSC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, यूपी में सहायक स्टोर कीपर और सहायक ग्रेड III के पदों पर भर्ती निकली है.

Updated on: 05 Feb 2024, 02:48 PM

नई दिल्ली:

UPSSSC Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने सहायक स्टोर कीपर (Assistant Store Keeper) और सहायक ग्रेड III (Assistant Grade III) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी 2024 से शुरू होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफलाइन या फिर किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मार्च 2024 रखी गई है.  आवेदन से संबंधित अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: राजस्थान हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

क्या है शैक्षणिक योग्यता

यूपीएसएसएससी में असिस्टेंट स्टोर कीपर और सहायक ग्रेड III के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड, संस्थान, विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवार ने PET 2023 परीक्षा पास की हो. साथ ही उम्मीदवारों को 25 शब्द प्रति मिनट हिंदी और 30 शब्द प्रति मिनट हिंदी टाइपिंग आनी चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

ये भी पढ़ें: NDA Recruitment 2024: दसवीं-12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

पदों की संख्या और विवरण

पदों की कुल संख्या 200 है. जिसमें 199 पद असिस्टेंट स्टोर कीपर और एक पद असिस्टेंट ग्रेड III का शामिल है.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://upsssc.gov.in/AllNotifications.aspx पर जाएं. उसके बाद नोटिफिकेशन वाले लिंक पर क्लिक करें. जहां सहायक स्टोर कीपर भर्ती वाले लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद रजिस्ट्रेशन करें और फॉर्म को पूरा भरने के बाद फीस जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें. इसके बाद फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर निकली बंपर भर्ती