logo-image

UPSSSC PET Result 2022 : यूपी पीईटी रिजल्ट का इंतजार खत्म, जानें किस दिन होगा जारी

UPSSSC PET Result 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के परिणाम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. यूपी के लाखों युवाओं को पीईटी के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है.

Updated on: 02 Nov 2022, 07:47 PM

लखनऊ:

UPSSSC PET Result 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के परिणाम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. यूपी के लाखों युवाओं को पीईटी के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट  upsssc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. UPSSSC इसी महीने में रिजल्ट जारी करने की तैयारी में जुटा हुआ है. आइये हम आपको बताते हैं कि PET का रिजल्ट कब तक जारी होगा? 

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: अर्शदीप-हार्दिक के सामने बांग्लादेश पस्त, भारत ने 5 रन से दी मात
 
आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी ने दूसरी बार पीईटी की परीक्षा कराई है. पिछले महीने 15 और 16 अक्टूबर को चार पालियों में पीईटी की परीक्षा कराई गई थी. आयोग ने पीईटी का आंसर की भी जारी कर दी है. पीईटी में अच्छा स्कोर लाने के बाद ही अभ्यर्थी यूपी सरकार के समूह ग की भर्तियों में शामिल हो सकते हैं. अगर कोई युवा पीईटी नहीं दिया है तो वह आयोग की भविष्य में निकलने वाली ग्रुप सी भर्तियों की मुख्य परीक्षाओं में शामिल नहीं हो पाएगा. 

यह भी पढ़ें :bShah Rukh Khan Badshah: क्या हमेशा शाहरुख को ही कहा जाएगा बॉलीवुड का बादशाह? जानें ऐसा क्यों

यूपीएसएसएससी नवंबर में पीईटी का रिजल्ट जारी कर सकता है. हालांकि, PET रिजल्ट को लेकर यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अभी तक कोई सूचना नहीं जारी की गई है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इसी माह की शुरुआत में कभी भी पीईटी का परिणाम जारी हो सकता है. इसे लेकर आयोग के कर्मचारी जोरशोर से तैयारी में जुटे हुए हैं.