logo-image

Shah Rukh Khan Badshah: क्या हमेशा शाहरुख को ही कहा जाएगा बॉलीवुड का बादशाह? जानें ऐसा क्यों

शाहरुख खान के घर मन्नत के बारे में कई बातें लिखी गई हैं. अमिताभ बच्चन की जलसा की तरह, किंग खान का घर भी मुंबई में एक मील का पत्थर है.

Updated on: 02 Nov 2022, 06:23 PM

मुंबई:

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) भले ही आज 57 साल के हो गए है लेकिन उनके आसा पास का क्रेज बरकरार हैं. देश और दुनिया में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है, शाहरुख खान आज एक ऐसा चेहरा है, जिन्हें किसी पहचान की जरुरत नहीं है. शाहरुख खान ने अब तक कई सुपरहिट फिल्में की हैं, उनको दर्शक काफी पसंद करते हैं, यहां तक कि उन्हें बॉलीवुड का  बादशाह भी कहा जाता है. हालांकि शाहरुख ने पिछले 4 साल से कोई फिल्म नहीं की है, लेकिन तब भी इंडस्ट्री में उनका जादू पहले की तरह बरकरार है.  मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के मुताबिक उन्हें आने वाले 5 सालों तक भी बॉलीवुड का बादशाह कहा जाएगा. तो चलिए आज हम उनके जन्मदिन पर आपको शाहरुख से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बतातें हैं, जिस वजह  से उन्हें अगले पांच सालों में भी बॉलीवुड का बादशाह कहा जाएगा.

1. मास्टर कम्युनिकेटर:

फिल्मों के अलावा, उनके कमन्यूटी स्कील्स इतने अच्छे हैं, कि वो अपने व्यवहार से किसी को भी अपना बना लेते हैं. वह विनोदी है, वह गंभीर है, उसके पास भाषाओं की बेहतर कमान है जिससे वह जो भी बोलते हैं उनका कम्यूनिकेशन और पॉवरफुल हो जाता है अक्सर उनके पुराने वीडियो और इंटरव्यू सोशल मीडिया पर भी वायरल होते रहते हैं.

2. धन बनाने की उनकी क्षमता:

फोर्ब्स के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति लगभग ₹6000 करोड़ है. इतने भाग्य के साथ, वह दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं.

3. स्वभाव से बिल्कुल निडर हैं:

अक्सर वह एक निडर स्टार के रूप में सामने आए हैं, जिसमें खुद को थामने की क्षमता है और दबावों के आगे नहीं झुकना है. उदाहरण के लिए, जब उनकी फिल्म माई नेम इज खान मुसीबत में पड़ गई, तो उन्होंने नीचे जाने से इनकार कर दिया, सीधे खड़े हो गए और एक निडर स्व-निर्मित मुस्लिम सुपरस्टार की अपनी पहचान पर जोर दिया, जिनके पिता एक स्वतंत्रता सेनानी थे. फिर, उन्होंने कहा कि उनके पिता ने इस देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी, इसलिए उन्हें विरासत में एक स्वतंत्र देश मिला.

4. उनकी मन्नत:

शाहरुख खान के घर मन्नत के बारे में कई बातें लिखी गई हैं. अमिताभ बच्चन की जलसा की तरह, किंग खान का घर भी मुंबई में एक मील का पत्थर है. यह किंग खान के ताज के गहनों में से एक है.