logo-image

UPSSSC PET 2023 परीक्षा के लिए ये है ड्रेस कोड, इस दिन होगा एग्जाम, यहां जानें पूरी डिटेल

UPSSSC PET 2023: अगर आपने भी यूपी पीईटी 2023 परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो अपनी तैयारी और तेज कर दीजिए. क्योंकि 28-29 अक्टूबर को यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जिसमें ड्रेस कोड फोलो करना अनिवार्य है.

Updated on: 16 Oct 2023, 01:34 PM

highlights

  • 28-29 अक्टूबर को होगी यूपी पीईटी परीक्षा
  • ड्रेस कोड को का पालन करना अनिवार्य
  • जल्द जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड

New Delhi:

UPSSSC PET 2023: उत्तर  प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की पीईटी परीक्षा-2023 का आयोजन इस अक्टूबर के आखिर में किया जाना है. जिसके लेकर गाइडलाइंस भी जारी कर दी गई है. जल्द ही उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्य भी डाउनलोड कर सकेंगे. इस परीक्षा में बैठने से पहले एग्जाम सेंटर से संबंधि गाइडलाइंस जानना जरूरी है, वरना आप परीक्षा देने से वंचित रह सकते हैं. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन साल में एक बार कराया जाता है. ये परीक्षा यूपी के सरकारी विभागों में ग्रुप-बी और सी के पदों के लिए अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें: AAI Recruitment 2023: एअर इंडिया अथॉरिटी में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ये हैं शैक्षिक योग्यता

इस परीक्षा का स्कोर के आधार पर भी इन पदों के लिए निकली भर्ती के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. इस साल यूपी पीईटी 2023 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 1 अगस्त 2023 से शुरू हुए थे. वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त 2023 रखी गई थी. इस बार पीईटी-2023 परीक्षा का आयोजन राज्य के विभिन्न जिलों में 28-29 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा. परीक्षा के ड्रेस कोड से संबंधि जानकारी नीचे दी गई है.

ये है यूपी पीईटी परीक्षा 2023 के लिए ड्रेस कोड

बता दें कि पीईटी 2023 परीक्षा से पहले आयोग परीक्षा के संबंध में गाइडलाइंस जारी करेगा. जिसमें परीक्षा केंद्र पर उस ड्रेसकोड को मानने की बात लिखी होगी. यहां हम पिछले साल के नोटिफिकेशन के अनुसार एग्जाम सेंटर गाइडलाइन के बारे में बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें: रेलवे सुरक्षा बल में होने वाली है 10000 पदों पर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

पीईटी परीक्षा के लिए ये हैं जरूरी गाइडलाइंस

1. परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले अपने एडमिट कार्ड यानी प्रवेश पत्र की एक हार्ड कॉपी जरूर निकाल लें. इसके साथ ही अपने साथ 2-4 पासपोर्ट साइट के फोटो जरूर लेकर जाएं.

2. इसके अलावा परीक्षार्थी अपने पास कोई एक आईडी कार्ड होना भी अनिवार्य है. इसमें पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक होना जरूरी है.

3. पिछले साल के नोटिस के मुताबिक, परीक्षा केंद्र के अंदर किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर जाना वर्जित है

4. इसलिए परीक्षार्थी परीक्षा हॉल के अंदर अपना मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच, हैडफोन, ईयरफोन, लैपटॉप आदि लेकर न जाएं और उन्हें बाहर ही छोड़ दें.

5. वहीं ड्रेस कोड के मुताबिक परीक्षा केंद्र के अंदर पुरुष उम्मीदवारों को फुल स्लीव शर्ट पहनना बैन है. जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए भी पिछले साल ड्रेस कोड जारी किए गए थे.

6. महिला उम्मीदवार अपना चेहरा कवर कर परीक्षा केंद्र पर नहीं आ सकती. वह हॉफ स्लीव ड्रेस ही पहनकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचें. इसके अलावा महिलाएं किसी भी तरह के आभूषण पहन कर परीक्षा केंद्र पर नहीं आ सकतीं. वहीं लड़कियों और महिलाओं के बाद सिंपल रबड़ से बंधे होने चाहिए.

ये भी पढ़ें: IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता

जल्द जारी होगा UP PET 2023 का एडमिट कार्ड

उत्तर  प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की तरफ से यूपी पीईटी परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड जल्दी ही जारी किया जाएगा. आयोग अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करेगा. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं.