logo-image

UP PET Result 2022 : यूपी पीईटी का ये रहेगा कटऑफ, इस दिन जारी होगा रिजल्ट!

UPSSSC PET Result 2022 : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक गुड न्यूज (Good News) है. पहले तो उम्मीदवारों को यूपी पीईटी के रिजल्ट (PET Result) का बेसब्री से इंतजार हैं तो वहीं युवाओं में बड़ा संशय है कि इस बार पीईटी (PET) का कितना कटऑफ जा सकता है.

Updated on: 09 Nov 2022, 10:32 PM

लखनऊ:

UPSSSC PET Result 2022 : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक गुड न्यूज (Good News) है. पहले तो उम्मीदवारों को यूपी पीईटी के रिजल्ट (PET Result) का बेसब्री से इंतजार हैं तो वहीं युवाओं में बड़ा संशय है कि इस बार पीईटी (PET) का कितना कटऑफ जा सकता है. यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. अगर पीईटी कटऑफ की बात करें तो ये पिछले साल की अपेक्षा इस बार ज्यादा कटऑफ रह सकता है. 

यह भी पढ़ें : MS Dhoni बने राज्य के सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले व्यक्ति, इतने करोड़ भरा टैक्स

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से किसी भी दिन पीईटी 2022 (PET 2022) के रिजल्ट का ऐलान कर सकता है. इस परीक्षा में अच्छा स्कोर लाने वाले अभ्यर्थी ही यूपी में ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए वैध माने जाएंगे. आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी हर साल पीईटी की परीक्षा कराता है. इस बार करीब 37 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पीईटी 2022 की परीक्षा के लिए आवेदन किया था.

यह भी पढ़ें : Twitter पर अब इस खास सेवा की होगी शुरुआत, चुनिंदा अकाउंट को मिलेगा लाभ  

पीईटी एग्जाम में अभ्यर्थियों को 2 घंटे में 100 सवालों को हल करना था, जिसके लिए 100 अंक निर्धारित किए गए थे. हर एक गलत जवाब होने पर निगेटिव मार्किंग के तहत अभ्यर्थी का 1/4 अंक कट जाएगा. अगर कटऑफ पर गौर करें तो सामान्य वर्ग के लिए कटऑफ 65 अंक, ओबीसी वर्ग के लिए कटऑफ 60 अंक, एससी वर्ग के लिए कटऑफ 55 अंक, एसटी वर्ग के लिए कटऑफ 50 अंक और एक्स सर्विसमैन के लिए कटऑफ 62 अंक हो सकता है. ये कटऑफ सिर्फ संभावित है और बाद में इसमें बदलाव भी हो सकता है.