logo-image

Twitter पर अब इस खास सेवा की होगी शुरुआत, चुनिंदा अकाउंट को मिलेगा लाभ  

इस बीच एक नए ऐलान में कहा गया कि कंपनी ने आफिशियल, राजनेताओं, कमर्शियल और मीडिया हाउस अकाउंट को ग्रे टिक देने की तैयारी कर ली है.

Updated on: 09 Nov 2022, 09:40 PM

नई दिल्ली:

एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से ट्विटर (Twitter) की बागडोर संभाली है, तब से वे कंपनी के​ लिए नए-नए फैसले ले रहे हैं. अब ऐसा कहा जा रहा है कि ब्लू टिक (Blue Tick) के साथ ग्रे टिक (Grey Tick) को लाने की तैयार हो रही है. कंपनी ने हाल ही में ऐलान किया था कि ब्लू टिक के सब्सिक्रिप्शन के लिए आठ डालर देने होंगे. यह करीब 662 रुपये है. अब तक ये सेवाएं पांच देशों में लॉच हो चुकी हैं. आने वाले समय में यह भारत पर भी लागू होगी. इस बीच एक नए ऐलान में कहा गया कि कंपनी ने आफिशियल, राजनेताओं, कमर्शियल और मीडिया हाउस अकाउंट को ग्रे टिक देने की तैयारी कर ली है.

ब्लू टिक में बदलाव के बाद अब कुछ खास अकाउंट को ग्रे टिक दिया जा सकता है. कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर एस्थर क्रॉफर्ड ने इस बात की जानकारी दी है. अभी से ट्विटर के अधिकारिक अकाउंट पर ग्रे टिक दिखाई दे रहा है. हालांकि इसके साथ ब्लू टिक भी दिखाई दे रहा है. कंपनी ने साफ कर दिया है कि ग्रे टिक पहले के वेरिफाइड अकाउंट के लिए नहीं होगा. इसे यूजर्स खरीद नहीं सकते हैं. ग्रे टिक केवल खास अकाउंट के लिए होगा. 

अभी ग्रे टिक को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. मगर यह तय हो चुका है कि ग्रे टिक केवल चुनिंदा लोगों को ही दिया जाएगा. ट्विटर ग्रे टिक अभी ​टेस्टिंग फेज में है. आने वाले समय में ट्विटर इसमें कई बदलाव भी कर सकता है. इसके बाद ग्रे टिक को अधिकारिक रूप से सामने लाया जाएगा. कंपनी ने यह तय कर दिया है कि ब्लू टिक वेरिफिकेशन सब्सिक्रप्शन के​ लिए किसी भी तरह की आईडी का उपयोग नहीं होगा. यह सुविधा चुनिंदा यूजर्स को कुछ राशि देकर मिल जाएगी. इसके अतिरिक्त सेवाओं को भी मुहैया कराया जाएगा.