logo-image

UP PET Result 2022 Date : UPSSSC के अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म! जानें कब जारी होगा पीईटी रिजल्ट

UP PET Result 2022 Date : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से पीईटी रिजल्ट 2022 को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. 37 लाख अभ्यर्थियों में से करीब 25 लाख उम्मीदवारों ने पीईटी एग्जाम 2022 (UP PET Exam 2022) में भाग लिया था.

Updated on: 19 Nov 2022, 11:55 PM

लखनऊ:

UP PET Result 2022 Date : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से पीईटी रिजल्ट 2022 को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. 37 लाख अभ्यर्थियों में से करीब 25 लाख उम्मीदवारों ने पीईटी एग्जाम 2022 (UP PET Exam 2022) में भाग लिया था. अब इन अभ्यर्थियों का रिजल्ट का इंतजार है. बताया जा रहा है कि PET रिजल्ट 2022 (UP PET Result 2022) जारी को लेकर यूपीएसएसएससी (UPSSSC) पूरी तरह से तैयार है.  

यह भी पढ़ें : MCD Election: एमसीडी चुनाव में पुरुषों से ज्यादा महिला उम्मीदवार, देखें List

यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर पीईटी के रिजल्ट की घोषणा की जाएगी, इसलिए अभ्यर्थी UPSSSC की वेबसाइट पर विजिट करते रहें. पीईटी में अच्छे स्कोर लाने वाले अभ्यर्थी ही यूपी में ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के योग्य माने जाएंगे. हालांकि, एक बात और गौर करने वाली है कि यूपीएसएसएससी की ओर से जारी नई भर्ती के पदों की संख्या के सिर्फ 15 गुना ही अभ्यर्थी आने वाली भर्ती में शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि आयोग ने यूपी पीईटी रिजल्ट 2022 जारी करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. आयोग बहुत जल्द ही रिजल्ट जारी कर देगा. 

यह भी पढ़ें : FIFA WC: क्रिकेट ही नहीं फुटबाल की खुमारी भी इन सेलेब्स के सिर चढ़कर बोलती है

ऐसे चेक करें परिणाम

PET परिणाम घोषित होने के बाद upsssc.gov.in पर जाएं
इसके बाद परिणाम टैब पर क्लिक कीजिए.
PET परिणाम के लिंक पर क्लिक कीजिए.
परिणाम का पेज खुलने के बाद अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर सब्मिट कीजिए.
अब आपके सामने रिजल्ट खुलकर आ जाएगा, उसे सेव करके प्रिंटआउट करा लें.