News Nation Logo
Breaking
Banner

Sarkari jobs: 8वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को आवेदन पंजीकृत डाक के माध्यम से ही करना होगा. इसके लिए आवेदनकर्ता इस लिंक पर https://districts.ecourts.gov.in/sites/default/files/Group-Drecruitment पर क्लिक कर सकते हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 03 Dec 2021, 07:34:38 PM
Sarkari Naukri

Sarkari Naukri (Photo Credit: Demo Pic)

नई दिल्ली:  

Sarkari vacancy jobs 2021: अगर आप 8वीं पास (Sarkari Vacancy jobs 2021) कर चुके हैं और सरकारी नौकरी खोज रहे हैं तो आपको लिए यह सुनहरा अवसर है. दरअसल, 8वीं पास लोगों के लिए सरकारी विभाग में बंपर भर्तियां निकली हैं. यह भर्तियां गोमती, त्रिपुरा परिवार न्यायालय (Family Court) ने विभिन्न पदों पर निकाली हैं. अभ्यर्थी इन पदों पर (8 pass sarkari vacancy 2021) 10 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया जारी है. रिक्त पदों की बात करें तो फिलहाल 13 रिक्तियां निकाली गई हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- खुशखबरी: 10वीं पास लोगों के लिए बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

यहां गौर करने वाली बात यह है कि अभ्यर्थियों को आवेदन पंजीकृत डाक के माध्यम से ही करना होगा. इसके लिए आवेदनकर्ता इस लिंक पर https://districts.ecourts.gov.in/sites/default/files/Group-Drecruitment पर क्लिक कर सकते हैं, जहां आपको नोटिफिकेशन में भर्ती संबंधी पूरी जानकारी मिल जाएगी.

इन पदों पर होगी भर्तियां

चपरासी, अर्दली, नाइट गार्ड और स्वीपिंग एंड क्लीनिंग असिस्टेंट

शैक्षणिक योग्यता

उक्त पदों पर (8 pass sarkari naukri 2021) आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं पास होना जरूरी है.

यह भी पढ़ेंः ओमीक्रॉन वेरिएंट के लेकर कई राज्यों ने लगाए प्रतिबंध, आपके यहां क्या सख्ती?

आयु सीमा

आवेदनकर्ता ( Sarkari vacancy jobs 2021 ) की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि एससी व एसटी ( SC and ST ) वर्ग के 5 साल की छूट दी गई है. आपको बता दें कि आवेदन के बाद अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित परीक्षा और वायवा टेस्ट कराया जाएगा.

First Published : 03 Dec 2021, 07:34:38 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.