logo-image

यहां निकली रोडवेज में बंपर वैकेंसी, 10वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन

Rajasthan Roadways Recruitment 2024: अगर आपने दसवीं पास किया है और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास राजस्थान रोडवेज में नौकरी करने का शानदार मौका है.

Updated on: 02 Jan 2024, 02:41 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Roadways Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. क्योंकि राजस्थान रोडवेज ने अप्रेंटिस के पदों पर फर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू हो चुकी है.  इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. उम्मीदवार ऑफलाइन या फिर किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें, ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जनवरी 2024 रखी गई है. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: Interview Tips: नौकरी के इंटरव्यू से लगता है डर, तो आप ये टिप्स करें फॉलो

उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान रोडवेज में अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड, संस्थान, विश्वविद्यालय से दसवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही उम्मीदवार ने आईटीआई डिप्लोमा किया हो.

उम्मीदवार की आयु

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: यूपी पुलिस में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये हैं शैक्षिक योग्यता

कितना देना होगा आवेदन शुल्क

सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क हैं. यानी किसी भी उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए फीस नहीं देनी होगी.

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन

राजस्थान रोडवेज में अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल चेकअप और अप्रेंटिस के नियमों के तहत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: बिहार विधानसभा सचिवालय में निकली बड़ी संख्या में भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार

अगर आप भी राजस्थान रोडवेज में भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं तो अपने पास 10वीं कक्षा की मार्कशीट, ITI/12वीं कक्षा की मार्कशीट, फोटो, जाति प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी, आधार कार्ड आदि तैयार कर लें.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले राजस्थान रोडवेज की आधिकारिक वेबसाइड transport.rajasthan.in पर जाएं. इसके बाद भर्ती वाले लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें. लॉगइन आईडी और पासवर्ड तैयार करें. इसके बाद फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर फॉर्म को पूरा करें. उसके बाद सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें: UP PCS 2024 के लिए आवेदन शुरु, इतने पदों पर होगी भर्ती