logo-image

राजस्व विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, 4644 पदों पर निकली भर्ती

Maharashtra Talathi Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है. क्योंकि महाराष्ट्र राजस्व और वन विभाग तलाथी के पदों पर भर्ती कर रहा है.

Updated on: 27 Jun 2023, 03:20 PM

New Delhi:

Maharashtra Talathi Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, महाराष्ट्र राजस्व और वन विभाग ने तलाथी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 26 जून 2023 से शुरु हो चुकी है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 4644 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. इन पदों के लिए 17 जुलाई 2023 तक आवेदन किया जा सकता है. आवेदन से संबंधी सभी जानिकारियां नीचे दी गई है. आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन में भी भर्ती से संबंधी सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से स्नातक किया हो. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास एमएससीआईटी (MSCIT) सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

उम्र सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीवार की उम्र कम से कम 19 साल और अधिकतम 38 साल होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के प्राप्तांकों के आधार पर बनाई गई मेरिट से किया जाएगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 25,500-81100/- रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

ये भी पढ़ें: रेलवे में निकली 3624 पदों पर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता, कल से शुरु होंगे आवेदन

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन प्रारंभ होने की तारीख
26 जून 2023

आवेदन करने की अंतिम तारीख
17 जुलाई 2023

लिखित परीक्षा की तारीख
लिखित परीक्षा का आयोजन 17 अगस्त से 12 सितंबर के बीच किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट mahabhumi.gov.in या mahabhumilink पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर तलाठी भर्ती 2023-24 के लिंक पर क्लिक करना होगा. यहां उम्मीदवारों को सबसे पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक कर अपना रजिस्ट्रेन पूरा करना होगा. उसके बाद मांगी की सभी जानकारी को दर्ज कर फॉर्म को सबमिट करना होगा. जब फॉर्म सबमिट हो जाए तो उसका एक प्रिंट आउट भी निकाल लें. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.

ये भी पढ़ें: ITBP Recruitment 2023: आईटीबीपी में ड्राइवर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन