logo-image

JPSC मुख्य परीक्षा के परिणाम सामने आए, अब नौ मई से शुरू होंगे इंटरव्यू 

JPSC Main Result Declaration: झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की ओर से जेपीएसी मुख्य परीक्षा के परिणाम और साक्षात्कार तारीखें जारी कर दी गई हैं. झारखंड संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के परिणामों में 802 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है

Updated on: 02 May 2022, 11:19 AM

highlights

  • जेपीएससी मुख्य परीक्षा क्वालीफाई कर चुके उम्मीदवारों को अब साक्षात्कार के लिए आना होगा
  • झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से साक्षात्कार नौ मई, 2022 से होंगे

नई दिल्ली:

JPSC Main Result Declaration: झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की ओर से जेपीएसी मुख्य परीक्षा के परिणाम और साक्षात्कार तारीखें जारी कर दी गई हैं. झारखंड संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के परिणामों में 802 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है. झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित जेपीएससी (JPSC)  मुख्य परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर देख सकेंगे. जेपीएससी मुख्य परीक्षा क्वालीफाई कर चुके उम्मीदवारों को अब साक्षात्कार के लिए आना होगा. झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से साक्षात्कार नौ मई, 2022 से होंगे. साक्षात्कार की प्रक्रिया 16 मई, 2022 तक जारी रहेगी. झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से पूर्व में जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, साक्षात्कार के बाद सफल होने वाले उम्मीदवारों को सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त 252 पदों पर नियुक्त किया जाएगा. 
 
11 से 13 मार्च को रांची में थी परीक्षा

जेपीएससी के लिए झारखंड संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 11 मार्च से 13 मार्च तक रांची के 14 केंद्रों में आयोजित हुई थी. परीक्षा में कुल 4,244 उम्मीदवार थे. झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश के बाद प्रारंभिक परीक्षणों के परिणामों को संशोधित करने के साथ, सातवीं से दसवीं जेपीएससी परीक्षा विवादों में घिरी हुई थी. 
 
दो मई को जारी होंगे प्रवेशपत्र 

झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रतिदिन 100 उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और अंतिम दिन 16 मई को 102 उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जाएगा. उम्मीदवार दो मई से जेपीएससी की वेबसाइट से अपने कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. कॉल लेटर डाक के जरिए नहीं भेजे जाएंगे.