logo-image

सरकारी नौकरी 2022 : नौकरियां ही नौकरियां

अगर आप सरकरी जॉब (sarkari job) की तैयारी कर रहे हैं, तो यहां हम आपको केंद्र और राज्य सरकारों में निकली लेटेस्ट जॉब वैकेंसी के बारें में बताने जा रहे हैं.

Updated on: 04 Jan 2022, 03:11 PM

New Delhi:

Govt Job Vacancy 2022 : लोगों में सरकारी नौकरी पाने की होड़ लगी रहती है. इसके लिए न जाने कितने लाखों बच्चें सरकारी नौकरी पाने के लिए मेहनत करते हैं. बता दें कि नए साल की शुरुआत में कई जगह सरकारी नौकरी नौकरियां भी निकली हैं. कई सारी ऐसी जगह है जहां नई जॉब वैकंसी निकाली गई है. अगर आप सरकरी जॉब (sarkari job) की तैयारी कर रहे हैं, तो यहां हम आपको केंद्र और राज्य सरकारों में निकली लेटेस्ट जॉब वैकेंसी के बारें में बताने जा रहे हैं. सरकारी नौकरी की वैकंसी कहां - कहां निकली है आप यहां देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- भारतीय रेलवे में खेल कोटे से इतने पदों पर होंगी भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई 

UP Advocate General Recruitment 2022: एडवोकेट जनरल ऑफिस, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश की ओर से कई पदों पर भर्ती के लिए वैकंसी निकले गयी है. इस नोटिफिकेशन के तहत एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्री (APS), असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) और पियून के साथ कई सारे पदों पर भर्तियां होंगी.  इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- aghcrecruitment.net पर जाना होगा. 

ESIC IMO Vacancy 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम यानी ईएसआईसी (ESIC) में इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर (IMO) की वैकेंसी निकाली गई है. अगर आपके पास एमबीबीएस (MBBS) की डिग्री है तो आपके पास भारत सरकार की नौकरी (Central Govt Job) पाने का मौका है. 1120 पदों पर मेडिकल ऑफिसर की बंपर वैकेंसी (Medical Officer Job Vacancy) है. 

DSSSB JE Recruitment 2022: इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका है. दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer JE Civil / Electrical Recruitment 2022) के पद की वैकेंसी का विज्ञापन जारी है. आवेदन 10 जनवरी 2022 से शुरू हैं. 

CISF Recruitment 2021: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में हेड कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी (जीडी) के पदों नौकरी पाने का मौका सामने आया है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (CISF HC Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CISF की ऑफिशियल वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- गृह मंत्रालय ने दी Work from Home की सलाह, TCS, Infosys ने किया लागू

JIPMER Recruitment 2021: जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च (JIPMER) ने ग्रुप सी केटैगरी के पद जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट और ग्रुप बी कैटेगरी के अंतर्गत वैकेंसी निकाली है. इसमें मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट पदों पर भर्तियां की जानी है. इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए अब तक आवेदन नहीं किया है वो ऑफिशियल वेबसाइट jipmer.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

AIIMS Jodhpur Recruitment 2022: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज जोधपुर (AIIMS Jodhpur) की ओर से फैकल्टी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस वैकेंसी (AIIMS Jodhpur Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 70 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

UKSSSC Constable Recruitment 2022: उत्तराखंड सबॉर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से निकली कॉन्स्टेबल और फायरमैन पदों पर वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शरू हो गई है. अगर आप उत्तराखंड में नौकरी ढूंढ रहे हैं तो ये मौका आपके लिए है. आवेदन प्रक्रिया 3 जनवरी 2022 से शुरू है. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 16 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया है. इस भर्ती के माध्यम से उत्तराखंड पुलिस विभाग में रिक्त 1521 पदों के लिए भरा जायेगा. 

यह भी पढ़ें- पंजाब लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर निकालीं रिक्तियां, ऐसे करें आवेदन