logo-image

AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल्स

AAI Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका है. क्योंकि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 08 Aug 2023, 03:10 PM

highlights

  • एयरपोर्ट अथॉरिटी में नौकरी का शानदार मौका
  • स्नातक उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन
  • 4 सितंबर 2023 तक कर सकते हैं अप्लाई

New Delhi:

AAI Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 05 अगस्त 2023 से शुरू हो चुकी है. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि ऑफलाइन या फिर किसी अन्य माध्यम से आवेदन करने की गलती न करें. क्योंकि ऐसे आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा. उम्मीदवार 04 सितंबर 2023 तक अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन यानी आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इस भर्ती के माध्यम से विभाग जूनियर एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट के कुल 342 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: नैनीताल बैंक में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

शैक्षणिय योग्यता

सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. जूनियर एग्जीक्यूटिव कॉमन कैडर के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक किया होना अनिवार्य है. वहीं जूनियर एग्जीक्यूटिव फाइनेंस के पदों के लिए उम्मीदवार का एमबीए या मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा होना अनिवार्या है. अन्य पदों के लिए शैक्षिक योग्यता जानने के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन अवश्य देखें.

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे. जबकि एससी, एसटी और सभी वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है.

आयु सीमा

जूनियर और सीनियर असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 वर्ष और जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित की गई है.

ये भी पढ़ें: पुलिस विभाग में नौकरी करने के शानदार मौका, इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

कैसे करें आवेदन

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के इन पदों पर भर्ती के लिए सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाएं. इसके बाद न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. जहां सबसे पहले अपना नाम, कॉन्टेक्ट नंबर और मांगी गई सभी जानकारियां भरकर लॉगइन आईडी और पासवर्ड बना लें. उसके बाद इस लॉगइन आईडी और पासवर्ड से दोबारा से फॉर्म को लॉगइन करें और सभी जानकारियां दर्ज कर फॉर्म को पूरा करें. अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें. उसके बाद फीस जमा करें और फॉर्म को सबमिट करें. जब फॉर्म भर जाए तो भविष्य की जरूरतों के लिए इसकी एक प्रति निकालकर अपने पास जरूर रखें.